कार पर झंडा व सड़क पर होर्डिंग नहीं लगा सकेंगे भाजपाई

मथुरा। भारतीय जनता पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं को सत्ता मिलने के बाद दबंगई और अनुशासनहीनता से दूर रखने के लिए फरमान जारी कर दिया है कि मंडल अध्यक्ष व महामंत्री स्तर से नीचे का कोई भी कार्यकर्ता न तो अपनी कार पर पार्टी का झंडा लगा सकेगा और न ही इस स्तर से नीचे का कोई पदाधिकारी अथवा सामान्य कार्यकर्ता किसी भी अवसर पर सड़कों के किनारे अपने नाम के होर्डिंग लगवा सकेगा।




भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद चौ. तेजवीर सिंह ने बुधवार को यहां बताया कि प्रांतीय इकाई द्वारा भेजे गए दिशा-निर्देशों के अनुसार बूथ स्तर से लेकर राष्ट्रीय कार्यसमिति में शामिल सभी कार्यकर्ताओं तथा जनप्रतिनिधियों को पार्टी की आचार संहिता की जानकारी देते हुए सख्त हिदायत दे दी गई है कि तयशुदा स्तर के अलावा अन्य कार्यकर्ता न तो अपने वाहनों पर पार्टी का झंडा लगा सकेंगे और न ही किसी प्रकार के कार्यक्रम या अभियान आदि से जुड़ी शुभकामनाएं व स्वागत संदेश वाले होर्डिंग सड़कों पर लगा सकेंगे।




उन्होंने यह भी बताया कि पार्टी ने अन्य दलों से भाजपा आने के इच्छुक कार्यकर्ताओं के साथ-साथ राजनीति में प्रवेश के लिए भाजपा को चुनने वाले आम लोगों को भी पार्टी में सदस्यता दिलाने पर रोक लगा दी गई है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि इसी प्रकार अपनी कारों पर सत्तारूढ़ दल का झंडा लगाकर सरकारी व गैरसरकारी लोगों पर रौब जताने वाले अन्य दलों के नेताओं के समान भाजपा के कार्यकर्ता ऐसा न कर सकें अथवा दूसरे दलों के लोग ऐसा करके उन्हें बदनाम न कर सकें, इसलिए पार्टी ने सभी पदाधिकारियों की सूची तय कर दी है जो कायदेनुसार झण्डा लगाने के अधिकारी होंगे।