रॉयल एनफील्ड ने भारत में लॉन्च की दो इंजन वाली बुलेट, जानिए कीमत

रॉयल एनफील्ड की बाइक पूरी दुनिया में अपनी शाही शान और शौकत के लिए जानी जाती है। रॉयल एनफील्ड की बाइक में अभी तक मैक्सिमम 533सीसी इंजन आया है लेकिन एक ऑस्ट्रेलियाई बाइक कस्टमाइज कंपनी कारबेरी मोटरसाइकल्स ने एक ऐसी बाइक को तैयार किया है जिसमें दो बुलेट बाइक के बराबर क्षमता वाला इंजन लगा है। यानि इस बाइक में 500 नहीं बल्कि 1000सीसी की क्षमता वाला पॉवरफुल इंजन लगा है।

ऑस्ट्रेलियाई कंपनी कारबेरी मोटरसाइकल्स ने भारत में अपनी पहली मेड इन इंडिया बाइक को लॉन्च कर दिया है। यह बाइक Double Barrel नाम से आई है। इसकी कीमत 7.37 लाख रुपए रखी गई है। आपको बता दें इसे रॉयल एनफील्ड के ही दो 500CC के इंजन को वी-ट्विन फॉर्मेट में मिलाकर बनाया गया है।

{ यह भी पढ़ें:- Royal Enfield ने 650 CC इंजन के साथ पेश की Continental GT और Interceptor }

कारबेरी मोटरसाइकल्स द्वारा तैयार की गई बाइक के इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन पर नजर डाले तो 1000सीसी की इस बाइक में 55 डिग्री V-Twin इंजन दिया गया है। बाइक में लगा इंजन 53 पीएस का पावर और 82एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी इस बाइक को तैयार करने में करीब 4 साल का समय लगा है।

इससे पहले पिछले माह रॉयल एनफील्ड ने अपनी सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली क्लासिक 350 और क्लासिक 500 को अपडेट करते हुए बाजार में पेश किया था। कंपनी ने इन दोनों मोटरसाइकिल्स को नए कलर वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है। कलर में बदलाव के साथ इन बाइक्स में रियर Disk ब्रेक भी लगाए गए है। आपको बता दें रॉयल एनफील्ड ने क्लासिक 350 बाइक को गनमैटल ग्रे कलर के साथ उतारा है जबकि पॉवरफुल क्लासिक 500 बाइक नए स्टील्थ ब्लैक कलर के साथ आई है।

{ यह भी पढ़ें:- रॉयल इनफील्ड ने बनाई 650 सीसी ट्वीन इंजन बाइक, कल होगी लांच }

अब हम कीमत पर गौर करें तो चेन्नई में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 गनमैटल ग्रे की कीमत 1.59 लाख रुपए और अपडेटेड क्लासिक 500 स्टील्थ ब्लैक मॉडल की कीमत 2.05 लाख रुपए रखी गई है। इन बाइक्स के इंजन और ट्रांसमिशन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यानि क्लासिक 350 बाइक में 346cc सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। इस इंजन के साथ इसकी अधिकतम पॉवर 19.8 bhp और टार्क 28 Nm का है। वहीं हम बात करें ट्रांसमिशन की तो यह बाइक 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है।

Loading...