1. हिन्दी समाचार
  2. मुंबई मैराथन के दौरान 7 को पड़ा दिल का दौरा, एक की मौत

मुंबई मैराथन के दौरान 7 को पड़ा दिल का दौरा, एक की मौत

By रवि तिवारी 
Updated Date

Cardiac Arrest On 7th One Died During Mumbai Marathon

नई दिल्ली। मुंबई में रविवार की सुबह आयोजित ‘टाटा मुंबई मैराथन 2020’ के दौरान दिल का दौरा पड़ने से एक 64 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई।  इनका नाम गजानन मलजलकर बताया गया। हॉस्पिटल द्वारा बताया गया कि आज इस दौड़ के दौरान कुल सात लोगों को दिल का दौरा पड़ा। इन सभी सात लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पढ़ें :- चुनाव प्रचार पर रोक: धरने पर बैठीं ममता बनर्जी बना रहीं हैं पेंटिंग, समर्थकों को भी दिखाया

बॉम्बे अस्पताल के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि 64 वर्षीय गजानन मलजालकर का आज सुबह टाटा मुंबई मैराथन के दौरान दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। आज दौड़ के दौरान कुल सात लोगों को दिल का दौरा पड़ा। सभी सात लोगों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

टाटा मुंबई मैराथन के 17वें संस्करण में 55,000 से अधिक लोगों के हिस्सा लिया जो एक रिकॉर्ड है। इनमें महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे भी थे, जो हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाने के लिए वहां पहुंचे थे। हाफ मैराथन सुबह पांच बजकर 15 मिनट पर हुआ, और 10 किलोमीटर का मैराथन सुबह साढे छह बजे शुरू हुआ।

10 किलोमीटर मैराथन की शुरुआत मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसटी) स्टेशन से हुई, और हजारों लोगों ने शहर से होते हुए बांद्रा-वर्ली सीलिंक, मरीन ड्राइव, महालक्ष्मी रेसकोर्स, हाजी अली और पेडार रोड पर दौड़ लगाई।  

पढ़ें :- छत्तीसगढ़: दुर्ग में अब 19 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन, जारी रहेंगी पाबंदियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...