मैसेजिंग कंपनी वॉट्सेएप ने इंडिया में इन पदों पर निकाली बम्पर वैकेंसी

whatsapp
अब WhatsApp पर खुद से टाइप होंगे मैसेज, जाने Dictation फीचर के बारे में

नई दिल्ली। पॉपुलर मैसेजिंग कंपनी वॉट्सेएप में वैकेंसी है। फेसबुक के स्वामित्व वाली इस कंपनी में रिक्रूटमेंट करने के लिए फेसबुक ने अपने करियर पेज पर फुल टाइम जॉब रोल पोस्ट किया है। यदि आप भी एलिजिबिलिटी पूरी कर रहें हों तो इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। हम बता रहे हैं किस पद के लिए वैकेंसी है? और क्या रोल होगा?

Career In Whatsapp Vacancy For India Head Eligibility And Other Details :

इन पदों पर निकली वैकेंसी

व्हॉट्सऐप ने भारत में कंट्री हेड के लिए वैकेंसी निकाली है। यह पद काफी दिनों से खाली पड़ा है। इसमें सिलेक्ट होने वाले व्यक्ति को इंडिया में वॉट्सऐप बिजनेस को लीड करना होगा। इसमें खासतौर पर हाल ही में शुरू हुए पेमेंट सर्विस पर ज्यादा ध्यान फोकस कर इसे कैसे और आगे बढ़ाएं इसे देखना होगा।

इसलिए जरूरी है इंडिया

वॉट्सऐप के इंडिया में 200 मिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स हैं। कंपनी यूजर्स की संख्या बढ़ाना चाहती है। पेमेंट सर्विस में भी वॉट्सऐप उतर चुका है। इन दिनों फेसबुक परेशानी में है। ऐसे में वॉट्सऐप में इंडिया में लीडर की जरूरत है। वॉट्सऐप ने फरवरी में ही पेमेंट सर्विस को इंडिया में इंट्रोड्यूस किया है।

यह पोजिशन फेसबुक के मुंबई ऑफिस के लिए है। इसी ऑफिस से वॉट्सऐप के ऑपरेशंस भी संचालित होते हैं। कंट्री हेड को सीधे वॉट्सऐप के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर को रिपोर्ट करना होगी। कंट्री हेड को की-पार्टनर के साथ अच्छे रिलेशंस बिल्ड करना होंगे। वॉट्सऐप को लोगों की जरूरत बनाने के लिए प्लानिंग करना होगी। वॉट्सऐप की प्रोडक्ट स्ट्रेटजी को लागू करना होगा। इसके साथ ही और भी कई जिम्मेदारियां होंगी।

क्या है एलिजिबिलिटी

प्रोडक्ट ड्रिवन कंपनी में 15 साल का एक्सपीरियंस होना चाहिए। पेमेंट टेक्नोलॉजी में कम से कम 5 साल का एक्सपीरियंस होना जरूरी है। मिनिमम एकेडमिक क्वालिफिकेशन में बीएसी और एमएससी की डिग्री होनी चाहिए।

नई दिल्ली। पॉपुलर मैसेजिंग कंपनी वॉट्सेएप में वैकेंसी है। फेसबुक के स्वामित्व वाली इस कंपनी में रिक्रूटमेंट करने के लिए फेसबुक ने अपने करियर पेज पर फुल टाइम जॉब रोल पोस्ट किया है। यदि आप भी एलिजिबिलिटी पूरी कर रहें हों तो इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। हम बता रहे हैं किस पद के लिए वैकेंसी है? और क्या रोल होगा?इन पदों पर निकली वैकेंसीव्हॉट्सऐप ने भारत में कंट्री हेड के लिए वैकेंसी निकाली है। यह पद काफी दिनों से खाली पड़ा है। इसमें सिलेक्ट होने वाले व्यक्ति को इंडिया में वॉट्सऐप बिजनेस को लीड करना होगा। इसमें खासतौर पर हाल ही में शुरू हुए पेमेंट सर्विस पर ज्यादा ध्यान फोकस कर इसे कैसे और आगे बढ़ाएं इसे देखना होगा।इसलिए जरूरी है इंडियावॉट्सऐप के इंडिया में 200 मिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स हैं। कंपनी यूजर्स की संख्या बढ़ाना चाहती है। पेमेंट सर्विस में भी वॉट्सऐप उतर चुका है। इन दिनों फेसबुक परेशानी में है। ऐसे में वॉट्सऐप में इंडिया में लीडर की जरूरत है। वॉट्सऐप ने फरवरी में ही पेमेंट सर्विस को इंडिया में इंट्रोड्यूस किया है।यह पोजिशन फेसबुक के मुंबई ऑफिस के लिए है। इसी ऑफिस से वॉट्सऐप के ऑपरेशंस भी संचालित होते हैं। कंट्री हेड को सीधे वॉट्सऐप के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर को रिपोर्ट करना होगी। कंट्री हेड को की-पार्टनर के साथ अच्छे रिलेशंस बिल्ड करना होंगे। वॉट्सऐप को लोगों की जरूरत बनाने के लिए प्लानिंग करना होगी। वॉट्सऐप की प्रोडक्ट स्ट्रेटजी को लागू करना होगा। इसके साथ ही और भी कई जिम्मेदारियां होंगी।क्या है एलिजिबिलिटीप्रोडक्ट ड्रिवन कंपनी में 15 साल का एक्सपीरियंस होना चाहिए। पेमेंट टेक्नोलॉजी में कम से कम 5 साल का एक्सपीरियंस होना जरूरी है। मिनिमम एकेडमिक क्वालिफिकेशन में बीएसी और एमएससी की डिग्री होनी चाहिए।