1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. सावधान! ये तीन लोग कभी गलती से भी ना धारण करें कछुए वाली ऑंगूठी

सावधान! ये तीन लोग कभी गलती से भी ना धारण करें कछुए वाली ऑंगूठी

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: कछुए की अंगूठी आजकल हर कोई पहनना चाहता है। मान्यता के अनुसार कछुए वाली अंगूठी पहनने से कई तरह के लाभ होते हैं। आजकल लोग ज्योतिषी की सलाह पर रत्नों को अंगूठी या ब्रेसलेट में मढ़वाकर हाथ या गले में पहनते हैं। इन दिनों एक अंगूठियां लोगों के हाथों में दिखती है जो कि कछुए वाली अंगूठी है।

पढ़ें :- Aaj ka Panchang: माघ शुक्ल पक्ष द्वादशी, जाने शुभ-अशुभ समय मुहूर्त और राहुकाल...

बड़े-बड़े फिल्म स्टार भी इस कछुए वाली अंगूठी को धारण करते हैं। कछुए वाली इस अंगूठी को वास्तुशास्त्र में शुभ माना गया है। कछुए वाली अंगूठी व्यक्ति के जीवन की कई परेशानियां खत्म हो जाती है। साथ ही मान्यता यह भी है कि इस अंगूठी को पहनने से आत्मबल भी बढ़ता है।

ज्योतिश शास्त्रियों का कहना है की पोराणिक कथाओं के अनुसार कछुआ भगवान विष्णु का एक अवतार रहा है, इसीलिए यह सुख शांति घर में लेकर आता है, इसकी अंगुठी धारण करने से धेर्य, शांति, निरंतरता, और समृद्धि आती है। आज के लेख हम आपको बताने वाले है जिनको कछुए की अंगुठी धारण नहीं करनी चाहिए। ये हैकन्या,वृश्चिक और मीन राशि।

इन राशियों के लोगो को भूल से भी इस अंगूठी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इनके ग्रहों के चाल के वजह से इनके इस्तेमाल किये गए इन चीजों का उल्टा असर पढ़ता हैं। अगर ये 3 राशि वाले कछुए की अंगूठी को पहनते हैं तो इनका व्यापार, कार्यक्षेत्र में भारी नुकसान हो सकता हैं। इनके जीवन में परेशानियां ही परेशानियां छायी रहती हैं।

पढ़ें :- 1 फरवरी 2023 राशिफल: इन 3 राशि के जातकों को आज का दिन रहेगा भाग्यशाली, इन्हें मिलेगा बड़ा धन लाभ
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...