दो कुत्तों की देखभाल करने वाले केयरटेकर को सालाना मिलेंगे 29 लाख रुपए

dog
दो कुत्तों की देखभाल करने वाले केयरटेकर को सालाना मिलेंगे 29 लाख रुपए

नई दिल्ली। लंदन के नाइट्सब्रिज में रहने वाले एक दंपति ने अपने दो गोल्डन रिट्रीवर प्रजाति के कुत्तों की देखभाल के लिए किसी व्यक्ति को नियुक्त करने के लिए एक विज्ञापन दिया है। इस केयरटेकर को हफ्ते में सिर्फ पांच दिन दोनों कुत्तों की देखभाल करनी होगी और इसके बदले उसे एक साल के (40 हजार डॉलर) करीब 29 लाख रुपए मिलेंगे।

Caretaker Caring For Two Dogs Will Get Rs 29 Lakhs Annually :

ज्यादातर रहते हैं घर से बाहर

दरअसल, यह दंपति काम के सिलसिले में ज्यादातर घर से बाहर रहता है, जिस कारण पालतुओं का ध्यान उतने अच्छे से नहीं रख पाते जैसे रखना चाहिए। यही कारण है कि अब वे एक केयरटेकर की तलाश में हैं। इस केयरटेकर को अच्छा-खासा वेतन देने के साथ छह कमरों वाला एक घर भी रहने को मिलेगा।

कुत्तों के मालिकों ने अपने विज्ञापन में वे सारी चीजें कही हैं, जिसकी वह केयरटेकर से उम्मीद रखते हैं। इस विज्ञापन में लिखा है, हमें ऐसा केयरटेकर चाहिए जिस पर भरोसा किया जा सके। वह मेहनती हो और कुत्तों से प्यार करता हो तभी तो वह हमारे मिलो और ऑस्कर की देखभाल कर पाएगा। अगर वह खाना बनाना जानता हो तो बहुत अच्छा रहेगा और उसके पास कुत्तों की देखभाल का अनुभव होना चाहिए। फिट और स्वस्थ हो और ब्रिटेन में काम करने का अधिकार भी रखे।

सप्ताहांत में रुकना पड़ सकता है

केयरटेकर को इन दोनों को सुबह-शाम टहलाने के लिए ले जाना होगा, कसरत करवानी होगी, इनके खाने की खरीदारी के साथ इनकी साफ-सफाई का भी ख्याल रखना होगा। वैसे तो केयरटेकर को सिर्फ सोमवार से शुक्रवार तक काम करना होगा, मगर जरूरत पड़ने पर उसे सप्ताहांत पर भी रुकना पड़ सकता है।

ये होंगी जिम्मेदारियां

1. लॉन्डरी में कपड़े भेजना और प्रेस करवाना।
2. मिलो और ऑस्कर के रूटीन चेकअप की जानकारी रखना।
3. सुबह-शाम इन दोनों को वॉक पर ले जाना।
4. जब भी जरुरत पड़े तो दूसरे कामों में मदद देना।
5. घर की प्रॉपर्टी का पूरा ध्यान रखना।
6. मिलो और ऑस्कर के साथ आवेदनकर्ता को अपनी हेल्थ का भी पूरा ख्याल रखना होगा
7. केयटेकर को पालतुओं को खाना खिलाने के साथ उन्हें नहलाना भी होगा और प्यार से उनके साथ रहना होगा।

 

नई दिल्ली। लंदन के नाइट्सब्रिज में रहने वाले एक दंपति ने अपने दो गोल्डन रिट्रीवर प्रजाति के कुत्तों की देखभाल के लिए किसी व्यक्ति को नियुक्त करने के लिए एक विज्ञापन दिया है। इस केयरटेकर को हफ्ते में सिर्फ पांच दिन दोनों कुत्तों की देखभाल करनी होगी और इसके बदले उसे एक साल के (40 हजार डॉलर) करीब 29 लाख रुपए मिलेंगे। ज्यादातर रहते हैं घर से बाहर दरअसल, यह दंपति काम के सिलसिले में ज्यादातर घर से बाहर रहता है, जिस कारण पालतुओं का ध्यान उतने अच्छे से नहीं रख पाते जैसे रखना चाहिए। यही कारण है कि अब वे एक केयरटेकर की तलाश में हैं। इस केयरटेकर को अच्छा-खासा वेतन देने के साथ छह कमरों वाला एक घर भी रहने को मिलेगा। कुत्तों के मालिकों ने अपने विज्ञापन में वे सारी चीजें कही हैं, जिसकी वह केयरटेकर से उम्मीद रखते हैं। इस विज्ञापन में लिखा है, हमें ऐसा केयरटेकर चाहिए जिस पर भरोसा किया जा सके। वह मेहनती हो और कुत्तों से प्यार करता हो तभी तो वह हमारे मिलो और ऑस्कर की देखभाल कर पाएगा। अगर वह खाना बनाना जानता हो तो बहुत अच्छा रहेगा और उसके पास कुत्तों की देखभाल का अनुभव होना चाहिए। फिट और स्वस्थ हो और ब्रिटेन में काम करने का अधिकार भी रखे। सप्ताहांत में रुकना पड़ सकता है केयरटेकर को इन दोनों को सुबह-शाम टहलाने के लिए ले जाना होगा, कसरत करवानी होगी, इनके खाने की खरीदारी के साथ इनकी साफ-सफाई का भी ख्याल रखना होगा। वैसे तो केयरटेकर को सिर्फ सोमवार से शुक्रवार तक काम करना होगा, मगर जरूरत पड़ने पर उसे सप्ताहांत पर भी रुकना पड़ सकता है। ये होंगी जिम्मेदारियां 1. लॉन्डरी में कपड़े भेजना और प्रेस करवाना। 2. मिलो और ऑस्कर के रूटीन चेकअप की जानकारी रखना। 3. सुबह-शाम इन दोनों को वॉक पर ले जाना। 4. जब भी जरुरत पड़े तो दूसरे कामों में मदद देना। 5. घर की प्रॉपर्टी का पूरा ध्यान रखना। 6. मिलो और ऑस्कर के साथ आवेदनकर्ता को अपनी हेल्थ का भी पूरा ख्याल रखना होगा 7. केयटेकर को पालतुओं को खाना खिलाने के साथ उन्हें नहलाना भी होगा और प्यार से उनके साथ रहना होगा।