मुजफ्फरपुर में नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

मुजफ्फरपुर में नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज
मुजफ्फरपुर में नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

नई दिल्ली क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर में सोमवार को एक अदालत में मामला दर्ज किया गया है। अधिवक्ता सुधीर ओझा ने सीजेएम कोर्ट में मामला दर्ज कराया है। सिद्धू के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है। बता दें कि सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने गए थे। समारोह में सिद्धू ने पाक के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को गले लगाया था।

Case Against Sidhu For Embracing Pakistani Army Chief In Muzaffarpur :

अधिवक्ता सुधीर ओझा ने कहा कि उन्होंने सिद्धू के खिलाफ राजद्रोह सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया है। अपनी शिकायत में ओझा ने कहा है कि सिद्धू के व्यवहार से देश के लोगों को दुख पहुंचा है। उन्होंने कहा, ‘अदालत ने मामला दर्ज कर लिया है और इसकी सुनवाई अगले सप्ताह होगी।’ पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री सिद्धू के पाकिस्तानी सेना प्रमुख से गले लगने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और अकाली दल के नेता उन पर लगातार हमले कर रहे हैं।

आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में गए थे जिसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू विवादों में फंस गए हैं। दरअसल शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद सिद्धू पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल बाजवा से गले मिले थे जिसके बाद भारत में लगातार हंगामा हो रहा है।

इसी मसले को लेकर मुजफ्फरपुर में अधिवक्ता सुधीर ओझा के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। हालांकि सिद्धू ने अपना बचाव जरूर किया है। उन्होंने कहा था कि यदि कोई मेरे पास आता है और कहता है कि हमारी संस्कृति एक ही है और हम गुरु नानक के 550वें प्रकाश पर्व पर करतारपुर सीमा को खोलेंगे तो मैं क्या करता। मैं तो पाकिस्तान नफरत की आग को कम करने गया था।

नई दिल्ली क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर में सोमवार को एक अदालत में मामला दर्ज किया गया है। अधिवक्ता सुधीर ओझा ने सीजेएम कोर्ट में मामला दर्ज कराया है। सिद्धू के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है। बता दें कि सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने गए थे। समारोह में सिद्धू ने पाक के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को गले लगाया था।अधिवक्ता सुधीर ओझा ने कहा कि उन्होंने सिद्धू के खिलाफ राजद्रोह सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया है। अपनी शिकायत में ओझा ने कहा है कि सिद्धू के व्यवहार से देश के लोगों को दुख पहुंचा है। उन्होंने कहा, ‘अदालत ने मामला दर्ज कर लिया है और इसकी सुनवाई अगले सप्ताह होगी।’ पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री सिद्धू के पाकिस्तानी सेना प्रमुख से गले लगने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और अकाली दल के नेता उन पर लगातार हमले कर रहे हैं।आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में गए थे जिसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू विवादों में फंस गए हैं। दरअसल शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद सिद्धू पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल बाजवा से गले मिले थे जिसके बाद भारत में लगातार हंगामा हो रहा है।इसी मसले को लेकर मुजफ्फरपुर में अधिवक्ता सुधीर ओझा के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। हालांकि सिद्धू ने अपना बचाव जरूर किया है। उन्होंने कहा था कि यदि कोई मेरे पास आता है और कहता है कि हमारी संस्कृति एक ही है और हम गुरु नानक के 550वें प्रकाश पर्व पर करतारपुर सीमा को खोलेंगे तो मैं क्या करता। मैं तो पाकिस्तान नफरत की आग को कम करने गया था।