1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP ELECTION 2022: आचार संहिता का उल्लंघन करने पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर मुकदमा दर्ज

UP ELECTION 2022: आचार संहिता का उल्लंघन करने पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश में चल रहे विधनसभा चुनाव का तीसरे चरण का मतदान संपन्न हो गया है। तीसरे चरण में 61.3 फीसदी मतदान हुआ। वहां समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव तीसरे चरण का मतदान करने गए थे। जिसके बाद उनके खिलाफ चुनाव आचार संहिता व धारा 144 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

UP ELECTION 2022: उत्तर प्रदेश में चल रहे विधनसभा चुनाव का तीसरे चरण का मतदान संपन्न हो गया है। तीसरे चरण में 61.3 फीसदी मतदान हुआ। वहां समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव तीसरे चरण का मतदान करने गए थे। जिसके बाद उनके खिलाफ चुनाव आचार संहिता व धारा 144 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि वोटिंग के लिए जाने के दौरान अखिलेश यादव ने मतदान केंद्र के अंदर व बाहर बड़ी संख्या में मौजूद मीडियाकर्मियों से बातचीत की।

पढ़ें :- Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी उठापटक पर बोले अखिलेश यादव-ये सत्ता की भूख का विषकाल

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री रविवार को तीसरे चरण के मतदान के लिए 11 बजे जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र के सैफई स्थित अभिनव विद्यालय मतदान केंद्र पर वोट डालने गये थे। उनके पहुंचने पर मीडियाकर्मी मतदान केंद्र के अंदर चले गए। वापस आते समय सपा अध्यक्ष ने मीडिया कर्मियों से बात की। इस दौरान भारी भीड़ लग गई।

गौरतलब है कि अखिलेश यादव चुनाव के दौरान मतदान केंद्र के अंदर मीडियाकर्मियों से बातचीत आचार संहिता का उलंघन है। इस पर उनके खिलाफ मुकदमे के आदेश दिए गए थे। SSP JP Singh ने बताया कि मुकदमा दर्ज किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...