1. हिन्दी समाचार
  2. कैश फॉर बेल मामला : जनार्दन रेड्डी को जमानत देने के लिए सीबीआई स्पेशल जज को आफर हुए थे 40 करोड़

कैश फॉर बेल मामला : जनार्दन रेड्डी को जमानत देने के लिए सीबीआई स्पेशल जज को आफर हुए थे 40 करोड़

Cash For Bell Case 40 Crores Offered To Cbi Special Judge For Bail To Janardhana Reddy

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। हैदराबाद का चर्चित कैश फॉर बेल केस मामला अब तूल पकड़ता जा रहा हे। इस मामले में अब पूर्व सीबीआई स्पेशल जज बी नागा मारुति सर्मा ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होने कहा कि खनन कारोबारी जनार्दन रेड्डी को जमानत देने के लिए उनके साथ 40 करोड़ रूपए रिश्वत का प्रस्ताव रखा गया था। वो सोमवार को एंटी करप्शन ब्यूरो कोर्ट के प्रिंसिपल जज के सामने पेश हुए। इस दौरान उन्होने इन बातों का खुलासा किया। बता दें कि सर्मा के बाद पद संभालने वाले जज टी पट्टाभी रामा राव और हाई कोर्ट के एक न्यायिक अधिकारी खनन कारोबारी को जमानत देने के मामले में घूस लेने को आरोप में गिरफ्तार किए गए थे।

पढ़ें :- मध्यप्रदेश: पूर्व सीएम कमलनाथ पर चला चुनाव आयोग का डंडा, स्टार प्रचारकों की लिस्ट से नाम हटाया

उन्होने अपने बयान दर्ज कराने के दौरान कहा कि आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार के. लक्ष्मी नरसिम्हा राव ने खनन कारोबारी रेड्डी की तरफ से अप्रैल, 2012 में रिश्वत की पेशकश की थी। रेड्डी को वर्ष 2011 में अवैध खनन के मामले में गिरफ्तार किया था। जिसके बाद से वो जेल में था। इसी दौरान उसे जमानत दिलाने के लिए 40 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी।

न्यायालय में गवाह के तौर पर पेश हुए जस्टिस सर्मा ने कहा कि ‘मैंने उस प्रस्ताव को तुरंत खारिज कर दिया और रजिस्ट्रार के घर से बाहर निकल गया।’ बाद में उन्होंने रेड्डी की जमानत याचिका खारिज कर दी, जो उनके समक्ष लंबित थी। अब यह मामला ट्रायल स्टेज पर पहुंच गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...