1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. पांच लाख रुपये देकर ऑनलाइन मंगवाई बिल्ली, जब बॉक्स से निकला बाघ का बच्चा….

पांच लाख रुपये देकर ऑनलाइन मंगवाई बिल्ली, जब बॉक्स से निकला बाघ का बच्चा….

Cat Ordered Online For Five Lakh Rupees Tiger Out Of Box

By शिव मौर्या 
Updated Date

पेरिस। फ्रांस में ऑनलाइन शॉपिंग में एक अजीब मामला सामने आया है। यहां पर बिल्लियों से प्यार करने वाले एक शख्स को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, शख्स ने ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए सवाना ब्रिड की बिल्ली पंसद की और ऑर्डर दे दिया। बिल्ली की कीमत के तौर पर 6 हजार यूरो (5 लाख रुपये) भी पेमेंट कर दिए। इसके बाद शख्स के घर डिलिवरी आया तो वह हैरान हो गया।

पढ़ें :- फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों बोले-आज इस्लाम धर्म की वजह से पूरे विश्व में संकट है

दरअसल, अंदर से एक बाघ का बच्चा निकला। इसके बाद हड़कंप मच गया। ब्रिटेन की अखबार Daily Mail की खबर के मुताबिक, नॉरमैंडी के अज्ञात जोड़े ने बिल्ली के लिए एक ऑनलाइन विज्ञापन देखा। दोनों ने इसे खरीदने में दिलचस्पी ली और जरूरी डिटेल्स भर दिए। फिर प्रीपेड ऑर्डर भी कर दिया। एक दिन बाद डिलीवरी हुई। बॉक्स में बिल्ली की बजाय तीन महीने का बाघ का बच्चा था। रिपोर्ट के मुताबिक, यह मामला 2018 का है।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि इस शख्स और उसकी पत्नी को पहले एक सप्ताह तक मालूम नहीं चला कि ​वह बिल्ली या फिर बाग का बच्चा है। बाद में शरीर की बनावट से उन्हें इसकी जानकारी हुई। उन्होंने इसके बाद पुलिस से संपर्क किया। दो साल तक लंबी जांच चली और अब फैसला आया।

बॉक्स में डिलिवरी किया गया जानवर बिल्ली नहीं, वास्तव में इंडोनेशिया का एक सुमात्रा टाइगर है। रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि फ्रांस में यह जानवर कैसे आया। बता दें कि बाघ एक संरक्षित प्रजाति हैं, जिन्हें उचित परमिट के बिना पालतू जानवरों के रूप में नहीं रखा जा सकता है। उन्हें बिना कागजी कार्रवाई के भी नहीं ले जाया जा सकता है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...