PNB scam : पूर्व डिप्टी बैंक मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी गिरफ्तार

PNB scam : पूर्व डिप्टी बैंक मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी गिरफ्तार
PNB scam : पूर्व डिप्टी बैंक मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी गिरफ्तार

Cbi Arrest Pnb Retired Deputy Manager Gokulanath Shetty In Mumbai

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक में हुए 11,400 करोड़ रुपए के महाघोटाले के तीन आरोपियों को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। तीनों बैंक के कर्मचारी हैं। इनमें मुख्य आरोपी पूर्व डिप्पी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी भी शामिल है। गिरफ्तार किए गए दो अन्य आरोपियों के नाम हैं हेमंत भट्ट और मनोर खरात। इस बीच, नीरव मोदी और अन्य आरोपियों को लेकर भी कार्रवाई तेज कर दी गई है। अधिकारी ने कहा कि उन्हें बाद में मुंबई में सीबीआई की विशेष अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा।

पिछले साल हुआ था रिटायर
बैंकिंग इतिहास में बड़े घोटाले में नीरव मोदी के बाद गोकुलनाथ शेट्टी का ही नाम सबसे ज्यादा सुर्खियों में आया था । शेट्टी ने बिना गारंटी लोन दिए जिसके बाद बैंकिंग सिस्टम पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। शेट्टी पिछले साल मई में पंजाब नेशनल बैंक से डिप्टी मैनेजर के पद से रिटायर हुआ था। एफआईआर में दिए शेट्टी के पते के मुताबिक मुंबई के बोरीवली में रहता था।

देश भर में चल रही है छापेमारी
पीएनबी घोटाले का खुलासा होने के बाद देश भर में ईडी की छापेमारी चल रही है। शुक्रवार देर रात पटना स्थित गीतांजलि जेम्स शो-रूम पर भी ईडी ने छापेमारी की और दो करोड़ रुपए के हीरे जब्त किए। वहीं, शनिवार को भी पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में गीतांजलि के शो-रूम पर छापेमारी जारी है।

न्यूयार्क के होटल में है नीरव मोदी
हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर शिकंजा कसता जा रहा है। आयकर विभाग ने टैक्स चोरी जांच के सिलसिले में अस्थायी रूप से नीरव मोदी और उसके परिवार की 29 संपत्तियां और 105 बैंक खातों को कुर्क कर दिया। इधर, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वो न्यूयॉर्क के एक होटल में छिपा हुआ है। न्यूज चैनलों में दावा किया गया है कि नीरव मोदी जेडब्ल्यू मैरियट के एसेस हाउस में है। ये होटल के 36वें फ्लोर पर आलीशान स्वीट है।

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक में हुए 11,400 करोड़ रुपए के महाघोटाले के तीन आरोपियों को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। तीनों बैंक के कर्मचारी हैं। इनमें मुख्य आरोपी पूर्व डिप्पी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी भी शामिल है। गिरफ्तार किए गए दो अन्य आरोपियों के नाम हैं हेमंत भट्ट और मनोर खरात। इस बीच, नीरव मोदी और अन्य आरोपियों को लेकर भी कार्रवाई तेज कर दी गई है। अधिकारी ने कहा कि उन्हें बाद में मुंबई में सीबीआई की विशेष…