प्रद्युम्न हत्याकांड में 11वीं के छात्र को गिरफ्तार कर सीबीआई ने पलट दिया केस

नई दिल्ली। गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 8 सितंबर को हुए प्रद्युम्न हत्याकांड की जांच कर रही सीबीआई ने मंगलवार को स्कूल में पढ़ने वाले 11वीं के एक छात्र को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है सीबीआई गिरफ्तार किए गए छात्र को जुवनाइल कोर्ट के समक्ष पेश करेगी। वहीं गिरफ्तार हुए छात्र के पिता ने सीबीआई पर गलत तरीके से अपने बेटे को हिरासत में लेने का आरोप लगाया है।

मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने ​गिरफ्तार हुए छात्र से पूर्व में 4 से 5 बार पूछताछ की है। यह छात्र वही है जिसने स्कूल के टॉयलेट से स्कूल के माली को बाहर निकलते देखने का दावा किया था। सीबीआई द्वारा छात्र की गिरफ्तारी के बाद प्रद्युम्न हत्याकांड में नई कहानी सामने आती नजर आ रही है।

{ यह भी पढ़ें:- बिहार: सृजन घोटाले के दो और मामले में CBI ने दाखिल की चार्जशीट }

सीबीआई की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने कहा है कि उन्हें पहले दिन से पता था कि उनके बेटे की हत्या किसी कंडक्टर या ​माली ने नहीं की है। जब सीबीआई ने गिरफ्तारी की है तो जरूर ही जांचकर्ताओं के हा​थ कुछ पुख्ता सुबूत लगे होंगे। उन्हें खुशी है कि सीबीआई असली दोषी तक पहुंचने में कामयाब रही है।

आपको बता दें कि गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा 2 के छात्र रहे प्रद्युम्न ठाकुर की 8 सितंबर को स्कूल के टॉयलेट में गला रेकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में गुरुग्राम पुलिस ने स्कूल बस के कंडक्टर आशोक को गिरफ्तार कर मामले का अरोपी बनाया था। पुलिस के दबाव में हत्या का अरोप स्वीकार करने वाले अशोक ने बाद में इस बात का खुलासा कर पुलिस की थ्यौरी पर सवाल उठा दिए थे।

{ यह भी पढ़ें:- परीक्षा टालने और पीटीएम रोकने के लिए हुई थी प्रद्युम्न की हत्या }

देश की नामी स्कूल चेन रेयान में हुए इस हत्याकांड के मीडिया में सुर्खियां बटोरने के बाद प्रद्युम्न के पिता की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दाखिल गई याचिका के बाद हरियाणा सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी।

Loading...