बिहार: सृजन घोटाले के दो और मामले में CBI ने दाखिल की चार्जशीट

पटना: सृजन घोटाले के दो और मामले में सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल किया है. अब तक तीन मामलों में चार्जशीट दाखिल हो चुका है. बीते गुरुवार को दायर दो अलग-अलग मामलों में जिन लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर हुआ है, उनमें जिला कल्याण पदाधिकारी अरुण कुमार, भागलपुर स्थित बड़ोदा बैंक के प्रबंधक मोहम्मद सरफ़राजउद्दीन, सृजन की प्रबंधक सरिता झा और कर्मचारी इन्दु गुप्ता शामिल हैं. जहां अरुण, इन्दु और सरफ़राजउद्दीन फ़रार चल रहे हैं, वहीं सरिता फिलहाल जेल में हैं. इन लोगों के खिलाफ जिला कल्याण कार्यालय के 6 करोड़ के गबन का मामला है, जो सृजन के खाते में डाल कर बंदरबांट किया गया.

दूसरा आरोप पत्र मुख्यमंत्री नगर विकास योजना से समबंधित है, जो करीब साढ़े पांच करोड़ के गबन का मामला है. इस मामले के अनुसंधान में सीबीआई ने पाया कि ये राशि इंडियन बैंक में थी, जिसे सृजन के खाते में डालकर फर्जी तरीके से आरोपियों ने आपस में बांट लिया. इस मामले में भागलपुर के इंडियन बैंक के सहयक प्रबंधक तौकीर कासिम और विनोद कुमार के खिलाफ आरोप पत्र दायर हुआ है.

{ यह भी पढ़ें:- नौकरी का लालच दे मांगने लगा हॉट पिक्स, कंपनी मैनेजर के खिलाफ मामला दर्ज }

हालांकि, इस मामले में कई अभियुक्तों को गिरफ्तारी अभी बाकी है. लेकिन जांच एजेन्सी के अधिकारियों का कहना है कि जब भी जांच में साक्ष्य प्राप्त होंगे तो उसके आधार पर चार्जशीट दायर किया जाएगा. फिलहाल, प्रयास यह है कि किसी भी अभियुक्त को इस मामले में इस आधार पर राहत या जमानत ना मिल जाए कि उनके खिलाफ आरोप पत्र दाखिल नहीं किया जा सका.

{ यह भी पढ़ें:- बिहार: वॉलीबॉल मैच के बहाने बुलाकर चार युवकों की गोली मारकर हत्या }

Loading...