1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. मुंबई पुलिस पर भड़की CBI, कहा- छवि बिगाड़ने वाला और कानून का दुरुपयोग…

मुंबई पुलिस पर भड़की CBI, कहा- छवि बिगाड़ने वाला और कानून का दुरुपयोग…

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: बॉलीवुड की कुछ ही फिल्मों में काम कर लोगों के दिलों में बसने वाले सुशांत सिंह राजपूत का केस अब भी खत्म नहीं हुआ है। जी दरअसल बीते दिनों ही सुशांत सिंह राजपूत की कथित प्रेमिका यानी रिया ने उनकी बहनों के खिलाफ एक्शन लेने के बारे में कहा था।

पढ़ें :- पठानकोट में लगे सनी देओल के लापता होने के पोस्टर, लोगों का आरोप-एक भी काम नहीं किए

अब हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक CBI ने रिया चक्रवर्ती के द्वारा की गई शिकायत पर एफआईआर दर्ज करने को लेकर मुंबई पुलिस को फटकार लगाई है। मिली जानकारी के मुताबिक जांच एजेंसी ने इसे ‘छवि बिगाड़ने वाला’ और ‘कानून का दुरुपयोग’ बताया है।

धारा 154 के प्रावधानों का उल्लंघन

CBI ने मुंबई पुलिस की तरफ से दायर दूसरे एफआईआर के संबंध में बांबे हाईकोर्ट में यह टिप्पणी की, कि ‘जिसे सुशांत की मौत मामले में रिया की शिकायत पर दर्ज किया गया था।’ आगे CBI ने कोर्ट को यह भी सुचना दी कि मुंबई पुलिस द्वारा दायर मौजूदा एफआईआर सीआरपीसी की धारा 154 के प्रावधानों का पूरी तरह से उल्लंघन है।

अपने बयान में CBI ने कहा, “रिया और मुंबई पुलिस को अच्छी तरह से पता था कि सुशांत की मौत मामले में पटना पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है, जिसे जांच के लिए सीबीआई को ट्रांसफर किया गया है।” इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा, “इसलिए समान तथ्यों पर एक और एफआईआर को कानून के तहत इजाजत नहीं है।

पढ़ें :- एयरपोर्ट पर कस्टम ने बरामद की बेशकीमती घड़ियां, एक की कीमत 27.9 करोड़ रुपये

इसलिए यह एफआईआर छवि बिगाड़ने वाला और कानून का दुरुपयोग है।” CBI का कहना है कि रिया की शिकायत के आधार पर सुशांत की बहनों के खिलाफ दर्ज एफआईआर ‘अनुमान और अटकलों’ पर आधारित है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...