जिस समय घूस लेने की बात कही, उस समय मैं लंदन में था: राकेश अस्थाना

rakesh asthana
जिस समय घूस लेने की बात कही, उस समय मैं लंदन में था: राकेश अस्थाना

Cbi Officer Rakesh Asthanas Was In London Whensatish Sana Claims To Give Money

नई दिल्ली। सीबीआई चीफ आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों का केंद्रीय सतर्कता आयोग( सीवीसी) जांच कर रहा है। जांच एजेंसी ने दोनों को शनिवार को तलब किया। इस मामले की जांच से जुड़े सूत्रों का हैदराबाद के व्यापारी सतीश साना की जिस शिकायत पर राकेश अस्थाना के खिलाफ केस दर्ज किया है, उसके बयानों से मामला उलझता जा रहा है।

बता दें कि सीबीआई ने अस्थाना के खिलाफ हैदराबाद के व्यवसाई सना सतीश बाबू से तीन करोड़ रुपये की कथित तौर पर रिश्वत लेने के लिये 15 अक्टूबर को प्राथमिकी दर्ज की थी। सतीश सना ने ये रकम बिचौलियों मनोज प्रसाद और सोमेश प्रसाद के जरिये दी थी, ताकि मांस निर्यातक मोइन कुरैशी के खिलाफ जांच को कमजोर किया जा सके। सतीश साना ने कहा था कि उसने तीन करोड़ रुपये राकेश अस्थाना जैसे दिखने वाले शख्स को दिए थे, जिनके बारे में बिचौलियों से बात हुई थी।

वहीं बीते 24 अगस्त को राकेश अस्थाना ने कैबिनेट सचिव को दी गई अपनी शिकायत में सीबीआई चीफ आलोक वर्मा पर ही आरोप लगाया था कि उन्होंने किसी मामले में पूछताछ से राहत दिलाने के लिये व्यापारी सतीश सना से रिश्वत के रूप में दो करोड़ रुपये लिये। वहीं राकेश अस्थाना ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि जिस दिन घूस को लेकर बिचौलियों से संपर्क, बातचीत और लेन-देन की बात कही गई, उस समय वह लंदन में थे। उन्होने कहा कि शिकायतकर्ता का कहना है कि दो दिसंबर को घूस को लेकर बातचीत और 13 दिसंबर 2017 को घूस की रकम दी गई। जबकि इस दिन वो भगोड़े विजय माल्या की सुनवाई से जुड़े केस में लंदन में थे।

नई दिल्ली। सीबीआई चीफ आलोक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों का केंद्रीय सतर्कता आयोग( सीवीसी) जांच कर रहा है। जांच एजेंसी ने दोनों को शनिवार को तलब किया। इस मामले की जांच से जुड़े सूत्रों का हैदराबाद के व्यापारी सतीश साना की जिस शिकायत पर राकेश अस्थाना के खिलाफ केस दर्ज किया है, उसके बयानों से मामला उलझता जा रहा है। बता दें कि सीबीआई ने अस्थाना के खिलाफ हैदराबाद के व्यवसाई सना सतीश…