चंदा कोचर के खिलाफ एफआईआर करने वाले सीबीआई अफसर का तबादला

icici chanda kocher
चंदा कोचर के खिलाफ एफआईआर करने वाले सीबीआई अफसर का तबादला

नई दिल्ली। आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करना एक सीबीआई अफसर के लिए भारी पड़ गया। ये कार्रवाई करने के बाद सीबीआई अफसर सुधांशु धर मिश्रा का ट्रांसफर कर दिया गया। सीबीआई ने 22 जनवरी को कोचर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। फिलहाल बैंकिंग सिक्योरिटी एंड फ्रॉड सेल (बीएसएफसी) में एसपी सुधांशु का रांची में सीबाआई की आर्थिक अपराध शाखा में भेज दिया गया है। उनकी जगह पर कोलकाता में सीबीआई की अपराधा शाखा में तैनात विश्वजीत दास को तैनात किया गया है।

Cbi Officerwho Had Signed Fir Against Chanda Kochhar Transfered To Ranchi :

बता दें कि वीडियोकॉन ग्रुप की पांच कंपनियों को आईसीआईसीआई बैंक ने अप्रैल 2012 में 3,250 करोड़ रुपए का कर्ज दिया था। जिसमें कंपनी में करीब 2810 करोड़ रुपए बैंक को नहीं लौटाए। यही नहीं बैंक ने वर्ष 2017 में इस लोन को एनपीए घोषित कर दिया गया। बता दें कि ये लोन स्वीकृत करने वाली कमेटी में चंदा कोचर शामिल थीं।

जांचकर्ताओं का चंदा कोचर पर पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप है। फिलहाल उनके खिलाफ आरोपों की जांच चल रही है। यह आरोप भी है कि वीडियोकॉन ग्रुप के एमडी वेणुगोपाल धूत ने दीपक कोचर की कंपनी न्यूपावर रिन्यूएबल्स में पैसा लगाया था। दीपक कोचर चंदा कोचर के पति है।

नई दिल्ली। आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करना एक सीबीआई अफसर के लिए भारी पड़ गया। ये कार्रवाई करने के बाद सीबीआई अफसर सुधांशु धर मिश्रा का ट्रांसफर कर दिया गया। सीबीआई ने 22 जनवरी को कोचर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। फिलहाल बैंकिंग सिक्योरिटी एंड फ्रॉड सेल (बीएसएफसी) में एसपी सुधांशु का रांची में सीबाआई की आर्थिक अपराध शाखा में भेज दिया गया है। उनकी जगह पर कोलकाता में सीबीआई की अपराधा शाखा में तैनात विश्वजीत दास को तैनात किया गया है। बता दें कि वीडियोकॉन ग्रुप की पांच कंपनियों को आईसीआईसीआई बैंक ने अप्रैल 2012 में 3,250 करोड़ रुपए का कर्ज दिया था। जिसमें कंपनी में करीब 2810 करोड़ रुपए बैंक को नहीं लौटाए। यही नहीं बैंक ने वर्ष 2017 में इस लोन को एनपीए घोषित कर दिया गया। बता दें कि ये लोन स्वीकृत करने वाली कमेटी में चंदा कोचर शामिल थीं। जांचकर्ताओं का चंदा कोचर पर पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप है। फिलहाल उनके खिलाफ आरोपों की जांच चल रही है। यह आरोप भी है कि वीडियोकॉन ग्रुप के एमडी वेणुगोपाल धूत ने दीपक कोचर की कंपनी न्यूपावर रिन्यूएबल्स में पैसा लगाया था। दीपक कोचर चंदा कोचर के पति है।