1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. आईएएस बी.चन्द्रकला के आवास पर सीबीआई का छापा, मचा हड़कंप

आईएएस बी.चन्द्रकला के आवास पर सीबीआई का छापा, मचा हड़कंप

By आशीष यादव 
Updated Date

लखनऊ। अक्सर विवादों के घेरे में रहने वाली आईएएस अधिकारी बी. चन्द्रकला के आवास पर शनिवार सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया, जब अचानक वहां सीबीआई की टीम पहुंच गई। सीबीआई ने हुसैनगंज के बीच सफायर अपार्टमेंट में बी चंद्रकला के आवास पर छापेमारी की है, जहां अहम दस्तावेज जब्त किए गए है।

बता दें कि समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान बी.चन्द्रकला हमीरपुर की डीएम बनाई गई थी। आरोप है कि इस आईएएस ने जुलाई 2012 के बाद हमीरपुर जिले में 50 मौरंग के खनन के पट्टे किए थे। जबकि पट्टे देने का प्रावधान ई-टेंडर के जरिए था। लेकिन बी.चन्द्रकला ने सारे प्रावधानों की अनदेखी की थी।

जिसके बाद वर्ष 2015 में अवैध रूप से जारी मौरंग खनन को लेकर हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी।​ जिस पर हाईकोर्ट ने 16 अक्टूबर 2015 को हमीरपुर में जारी किए गए सभी 60 मौरंग खनन के पट्टे अवैध घोषित करते हुए रद्द कर दिए थे।

याचिका कर्ता विजय द्विवेदी ने कहा कि मौरंग खदानों पर पूरी तरह से रोक लगाने के बाद भी खुलेआम अवैध खनन किया गया। 28 जुलाई 2016 को तमाम शिकायतें व याचिका पर सुनवाई करते हुये हाईकोर्ट ने अवैध खनन की जांच सीबीआई को सौंप दी थी

बता दें कि बी. चंद्रकला की इस समय केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर है। वो बुलंदशहर, हमीरपुर समेत तमाम जिलों में पोस्टिंग के दौरान अपने कार्यों को लेकर काफी चर्चा में रहीं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...