मायावती के करीबी रिटायर्ड IAS नेतराम के घर पर CBI का छापा

netram
मायावती के करीबी रिटायर्ड IAS नेतराम के घर पर CBI का छापा

लखनऊ। मायावती सरकार में रहे रिटायर्ड IAS नेतराम के घर पर CBI ने छापा मारा है। बसपा सरकार में कई अहम पदों पर रहे नेतराम के लखनऊ स्थित गोमती नगर और अलीगंज के दोनों घरों पर सीबीआई ने छापा मारकर कई अहम दस्तावेजों को अपने कब्जे में ले लिया है। पूर्व अधिकारियों के घरों पर CBI टीम ने घंटों छानबीन किया और कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों को अपने कब्जे में ले लिया है।

Cbi Raid On Mayawatis Close Retired Ias Netram :

बता दें कि इससे पहले नेतराम के घर पर आयकर विभाग ने छापेमारी की थी। आयकर विभाग ने दिल्ली से लेकर लखनऊ तक उनके दर्जनभर ठिकानों पर छापेमारी कर कई बैंक खातों को सीज किया था। दरअसल नेतराम को यूपी के ताकतवर IAS अफसरों में से एक माना जाता रहा। उत्तर प्रदेश में 2007-2012 तक मायावती की सरकार में प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री के तौर पर तैनात थे।

मायावती सरकार में कैबिनेट मंत्रियों को भी मिलने के लिए लेना पड़ता था समय

मायावती के कार्यकाल के दौरान नेतराम का कद इतना बड़ा था कि कैबिनेट मंत्रियों को भी उनसे मिलने के लिए मुख्यमंत्री की तरह समय लेना पड़ता था। जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने नेतराम के लखनऊ के घर से कई लग्ज़री कार बरामद की थी। साथ ही आयकर विभाग की टीमों ने रिटायर्ड आईएएस नेतराम के 2। एसबीआई खातों की जानकारी भी खंगाली थी।

नेतराम और परिजनों के खाते सीज

इनकम टैक्स की टीम ने नेतराम की बेटी पूनम के नाम पर एसबीआई में स्थित खाते को भी सीज किया था। टैक्स चोरी के मामले में फंसे नेतराम पर तफ्तीश के बाद और शिकंजा कसा जा रहा है। उस समय भी यह कहा जा रहा था कि इनकम टैक्स की जांच के बाद कई अन्य केंद्रीय एजेंसियां जांच कर सकती हैं।

लखनऊ। मायावती सरकार में रहे रिटायर्ड IAS नेतराम के घर पर CBI ने छापा मारा है। बसपा सरकार में कई अहम पदों पर रहे नेतराम के लखनऊ स्थित गोमती नगर और अलीगंज के दोनों घरों पर सीबीआई ने छापा मारकर कई अहम दस्तावेजों को अपने कब्जे में ले लिया है। पूर्व अधिकारियों के घरों पर CBI टीम ने घंटों छानबीन किया और कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों को अपने कब्जे में ले लिया है। बता दें कि इससे पहले नेतराम के घर पर आयकर विभाग ने छापेमारी की थी। आयकर विभाग ने दिल्ली से लेकर लखनऊ तक उनके दर्जनभर ठिकानों पर छापेमारी कर कई बैंक खातों को सीज किया था। दरअसल नेतराम को यूपी के ताकतवर IAS अफसरों में से एक माना जाता रहा। उत्तर प्रदेश में 2007-2012 तक मायावती की सरकार में प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री के तौर पर तैनात थे। मायावती सरकार में कैबिनेट मंत्रियों को भी मिलने के लिए लेना पड़ता था समय मायावती के कार्यकाल के दौरान नेतराम का कद इतना बड़ा था कि कैबिनेट मंत्रियों को भी उनसे मिलने के लिए मुख्यमंत्री की तरह समय लेना पड़ता था। जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने नेतराम के लखनऊ के घर से कई लग्ज़री कार बरामद की थी। साथ ही आयकर विभाग की टीमों ने रिटायर्ड आईएएस नेतराम के 2। एसबीआई खातों की जानकारी भी खंगाली थी। नेतराम और परिजनों के खाते सीज इनकम टैक्स की टीम ने नेतराम की बेटी पूनम के नाम पर एसबीआई में स्थित खाते को भी सीज किया था। टैक्स चोरी के मामले में फंसे नेतराम पर तफ्तीश के बाद और शिकंजा कसा जा रहा है। उस समय भी यह कहा जा रहा था कि इनकम टैक्स की जांच के बाद कई अन्य केंद्रीय एजेंसियां जांच कर सकती हैं।