1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. अवैध खनन मामले में CBI ने UP-UK में 11 जगहों पर की छापेमारी

अवैध खनन मामले में CBI ने UP-UK में 11 जगहों पर की छापेमारी

By बलराम सिंह 
Updated Date

मेरठ। सीबीआई ने सहारनपुर में बालू खनन के पट्टे आवंटित किए जाने के मामले में अनियमितताओं को लेकर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में एक साथ 11 जगहों पर छापेमारी की। सहारनपुर में खनन पट्टों के आवंटन के मामले में नई प्राथमिकी दर्ज की है, जिसके बाद यह छापेमारी हो रही है।

सीबीआई की टीम ने मंगलवार की सुबह रेत खनन के पट्टों के आवंटन में कथित अनियमितताओं के मामले में सहारनपुर, देहरादून और लखनऊ समेत करीब 11 जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई की है।
जानकारी के मुताबिक सहारनपुर में सीबीआई की टीम ने पूर्व बसपा एमएलसी व खनन माफिया इकबाल के आवास पर छापेमारी की है। इसके अलावा उनके मिर्जापुर स्थित आवास पर सीबीआई की टीम मौजूद है। मिर्जापुर आवास पर सीबीआई टीम की दो गाड़ी पहुंची हैं। वहीं, लखनऊ और उत्तराखंड के देहरादून में भी छापेमारी हुई।

बताया जा रहा है कि मिर्जापुर आवास पर पूर्व एमएलसी इकबाल से पूछताछ की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार ग्लोकल यूनिवर्सिटी के लिए मनमाने ढंग से सभी मानकों को ताक पर रखकर जबरन जमीन खरीदने और खनन को लेकर छापेमारी की गई है। पूर्व एमएलसी के सहारनपुर में होने की पुष्टि के बाद ही छापा मारा गया। संबंधित दस्तावेज भी खंगाले जा रहे हैं।

आपको बता दें कि मुखौटा कंपनियां बनाकर चीनी मिलें खरीदने के मामले में सीबीआई ने मिर्जापुर स्थित बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी मो. इकबाल, उनकी एक कंपनी के निदेशक सौरभ मुकुंद और मुनीम नसीम के मकान पर छापा मारा था। उस दौरान सीबीआई की टीम ने आठ घंटे तक सौरभ मुकुंद एवं नसीम के आवासों पर छानबीन की थी।

अभिलेख खंगाले और कई अभिलेख कब्जे में लिए थे। लखनऊ से सीबीआई की टीम इंस्पेक्टर रमाकांत तिवारी के नेतृत्व में पुलिस लाइन पहुंची थी। वहां से पुलिस को साथ लेकर गोपनीय ढंग से शहर के साउथ सिटी स्थित सौरभ मुकुंद के आवास पर छापा मारा था, जबकि एक टीम मिर्जापुर स्थित पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के घर पहुंची थी। वहां पर हाजी इकबाल का मुनीम नसीम ही मिला था। उसके घर से बैंक एवं संपत्ति संबंधी दस्तावेज भी मिले।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...