1. हिन्दी समाचार
  2. CBI ने भ्रष्टाचार की जांच करने के लिए देशभर के 150 स्थानों पर छापा मारा

CBI ने भ्रष्टाचार की जांच करने के लिए देशभर के 150 स्थानों पर छापा मारा

Cbi Raids 150 Places Across The Country Against Corruption

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शुक्रवार को भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। सीबीआई ने अचानक देश भर में 150 स्थानों पर जांच-पड़ताल की। अधिकारियों के मुताबिक यह विशेष अभियान है जो मुख्य रूप से भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर चलाया गया। अधिकारियों ने बताया कि यह विशेष कवायद ‘प्रधानमंत्री मोदी की ईज ऑफ लिविंग पहल’ पर आधारित थी। यह अभियान अभी कई दिन चलेगा। कई स्थान जहां भ्रष्टाचार का शक था वहां से काफी दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा-आरजेडी अराजकता पर विश्वास करती है

सीबीआई भारत के प्रमुख शहर दिल्ली, जयपुर, जोधपुर, गुवाहाटी, श्रीनगर, शिलांग, चंडीगढ़, शिमला, चेन्नई, मदुरै, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु, मुंबई, पुणे, गांधीनगर, गोवा, भोपाल और जबलपुर में तलाशी ले रही है।

सीबीआई नागपुर, पटना, रांची, गाजियाबाद, देहरादून और लखनऊ में भी तलाशी अभियान चला रही है। बताया जा रहा है कि सीबीआई इन शहरों से सटे हुए अन्य प्रमुख जगहों पर भी तलाशी जारी रख रही है।

सीबीआई रेलवे, कोल खदानों और कोल क्षेत्रों, मेडिकल और स्वास्थ्य विभाग, फूड कॉरपोरेशन, पॉवर, म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन, ईएसआईसी, ट्रांसपोर्ट, सेंट्रल पब्लिक वर्क डिपार्टमेंट, फायर सेवाएं, सब रजिस्टार दफ्तर और औद्योगिक क्षेत्रों में जांच कर रही है।

साथ ही सीबीआई डीएसटी विभाग, पोर्ट ट्रस्ट, नेशनल हाईवे, डीएवीपी, एयरपोर्ट अथॉरिटी जैसे विभागों को भी रडार पर रख रही है। सीबीआई का तलाशी अभिायन कई क्षेत्रों में व्यापक तौर पर चल रहा है। इसलिए सीबीआई वित्तीय विभाग, पुरातत्व विभाग, शिपिंग विभाग, बीएसएनल और खनिज विभागों में भी तलाशी अभियान चला रही है।

पढ़ें :- IPL 2020: नितीश राणा ने अर्धस्तक के बाद आखिर क्यों दिखाई अलग नाम की जर्सी, जानकर आंख हो जायेगी नम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...