IT चीफ कमिश्नर पर CBI का शिकंजा, पश्चिम बंगाल-झारखंड में 23 जगहों पर छापेमारी

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को प्रधान आयकर आयुक्त व अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार के एक मामले में पश्चिम बंगाल व झारखंड के 23 जगहों पर छापेमारी की। सीबीआई ने रांची में पदस्थापित प्रधान आयकर आयुक्त तापस कुमार दत्ता व उनके तीन अन्य सहयोगियों-आयकर के अतिरिक्त आयुक्त अरविंद कुमार, आयकर अधिकारी रंजीत कुमार लाल तथा आयकर अधिकारी (प्रौद्योगिकी) गांगुली के खिलाफ आपराधिक साजिश के आरोपों को लेकर यह कदम उठाया।

इन पर अपने लोगों व कंपनियों को कर के मामले में फायदा पहुंचाने व रिश्वत लेने का आरोप हैं। पांच कारोबारियों तथा एक चार्टर्ड अकाउंटैंट सहित आयकर विभाग के चार अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक साजिश, आपराधिक दुराचरण तथा धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

{ यह भी पढ़ें:- झारखंड: भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वामी अग्निवेश को पीटा, फाड़ दिये कपड़े }

दत्ता के परिसरों में तलाशी अभियान के दौरान सीबीआई ने 3.5 करोड़ रुपये नकद, पांच किलोग्राम सोना तथा कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए।

{ यह भी पढ़ें:- झारखण्ड: चलती बस बनी आग का गोला, आधा दर्जन यात्रियों की जलकर मौत }

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को प्रधान आयकर आयुक्त व अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार के एक मामले में पश्चिम बंगाल व झारखंड के 23 जगहों पर छापेमारी की। सीबीआई ने रांची में पदस्थापित प्रधान आयकर आयुक्त तापस कुमार दत्ता व उनके तीन अन्य सहयोगियों-आयकर के अतिरिक्त आयुक्त अरविंद कुमार, आयकर अधिकारी रंजीत कुमार लाल तथा आयकर अधिकारी (प्रौद्योगिकी) गांगुली के खिलाफ आपराधिक साजिश के आरोपों को लेकर यह कदम उठाया। इन पर अपने लोगों व कंपनियों को…
Loading...