1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. भ्रष्टाचार और हथियार तस्करी का मामला : CBI ने 19 राज्यों में 110 जगहों पर मारा छापा

भ्रष्टाचार और हथियार तस्करी का मामला : CBI ने 19 राज्यों में 110 जगहों पर मारा छापा

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने मंगलवार को देशभर के 19 राज्यों में एक साथ छापेमारी की। 19 राज्यों में 110 जगहों पर छापेमारी की जा रही है। सीबीआई के इस बड़ी कार्रवाई के बाद हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि सीबीआई ने हाल में ही भ्रष्टाचार, आपराधिक दुराचार और हथियारों की तस्करी से जुड़े 30 मामले दर्ज किये हैं। जानकारी के मुताबिक, सीबीआई को खबर मिली थी कि देश में हथियारों की तस्करी की जा रही है। देश की सुरक्षा के मद्देनजर सीबीआई ने एक साथ देशभर के 19 राज्यों में 110 जगहों पर छापेमारी की है।

हालांकि, अभी यह पता नहीं लगा है कि सीबीआई को इस छापेमारी में क्या कामयाबी मिली है? गौरतलब है कि इससे पहले सीबीआई ने पिछले हफ्ते देश भर में कथित बैंक धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ ‘विशेष अभियान’ शुरू किया था। इसके तहत 640 करोड़ रुपये के घोटाले के संबंध में 14 अलग—अलग मामले दर्ज किए थे। अधिकारियों ने बताया कि देश के 12 राज्यों में विभिन्न मामलों में कंपनियों के प्रमोटर्स और निदेशकों के खिलाफ एक समन्वित कार्रवाई के तहत एजेंसी की टीमों ने 18 शहरों में 50 स्थानों पर छापे मारे।

उन्होंने बताया कि जिन शहरों में छापेमारी हुई है उनमें दिल्ली, मुंबई, लुधियाना, ठाणे, वलसाड, पुणे, पलानी, गया, गुरुग्राम, चंडीगढ़, भोपाल, सूरत और कोलार शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इन बैंकों में करीब 640 करोड़ रुपए का घोटाला किया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...