1. हिन्दी समाचार
  2. हथियार डीलर संजय भंडारी के ठिकानों पर CBI की रेड

हथियार डीलर संजय भंडारी के ठिकानों पर CBI की रेड

Cbi Raids On Arms Dealers Sanjay Bhandari Premises In Delhi

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो(CBI)ने 2009 में विमानों की खरीद में कथित दलाली के मामले में रॉबर्ट वाड्रा के करीबी हथियार डीलर संजय भंडारी के दिल्ली स्थित ठिकानों पर छापा मारा है। छापेमारी के दौरान सीबीआई ने कुछ अहम दस्तावेज जब्त किए हैं। सीबीआई की रेड जारी है सीबीआई ने इस मामले में कुछ अहम दस्तावेज जब्त किए हैं। सीबीआई इससे पहले भी संजय भंडारी की संपत्तियों पर रेड डाल चुकी है।

पढ़ें :- काशी पूरे विश्‍व को प्रकाश देने वाली है, यहां की गलियां जीवंत और ऊर्जावान हैं : पीएम मोदी

बता दें कि ट्रेनर एयरक्राफ्ट का इस्तेमाल एयर फोर्स ज्वाइन करने वाले कैडेट्स को उड़ान भरना सिखाने के लिए किया जाता है। भारतीय वायुसेना ने स्वदेशी HTP-32 में लगातार खामियां आने के बाद उसके ऑपरेशन बंद करने के बाद पिलैटस विमान खरीदने का फैसला किया था। मनमोहन सिंह सरकार ने 75 पिलैटस विमान खरीदने के लिए 2,896 करोड रुपये की डील की थी।

339 करोड़ रिश्वत लेने का आरोप

इससे पहले सीबीआई ने सौदे के संबंध में भंडारी के घर और दफ्तर में छापेमारी की। सीबीआई ने स्विट्जरलैंड आधारित पिलैटस एयरक्राफ्ट लिमिटेड को खरीद में अनियमितताओं और 339 करोड़ रुपये की रिश्वत के आरोपों में भी आरोपी बनाया है।

नेपाल के रास्ते भागा विदेश

पढ़ें :- रोहित शर्मा के बिना टीम इंडिया अधूरी, ज्यादातर मैचों में मिली हार, आंकड़े जानकर हो जायेंगे हैरान

बता दें कि हथियार डीलर संजय भंडारी पर कई गंभीर आरोप हैं। साल 2016 में हथियार खरीद के एक मामले में आयकर विभाग ने भंडारी के घर पर छापा मारा था। इस दौरान भारतीय सेना से संबंधित कई गोपनीय दस्तावेज मिले थे। जांच एजेंसी उस पर शिकंज कसती, उससे पहले भंडारी नेपाल के रास्ते विदेश भाग गया। ऐसे कहा जाता है कि संजय भंडारी लंदन में है और सरकार उसके लाने की कोशिश कर रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...