रोटोमैक कंपनी के मालिक से 800 करोड़ वसूलने पहुंची CBI, जारी है छापेमारी

रोटोमैक कंपनी के मालिक से 800 करोड़ वसूलने पहुंची CBI, जारी है छापेमारी
रोटोमैक कंपनी के मालिक से 800 करोड़ वसूलने पहुंची CBI, जारी है छापेमारी

Cbi Raids Rotomac Owner Vikram Kotharis

कानपुर। रोटोमैक पेन कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी पर कई बैंकों से 800 करोड़ से ज़्यादा का लोन लेकर ना चुकाने का आरोप है। सोमवार सुबह से सीबीआई ने कोठारी के घरों पर छापेमारी शुरू की है। सीबीआई उनकी पत्नी और बेटे समेत कोठारी से पूछताछ कर रही है। इस मामले में बैंक ऑफ बड़ौदा ने मामला दर्ज कराया है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने रोटोमैक के खिलाफ सीबीआई के पास शिकायत दर्ज कराई है।

कानपुर शहर के तिलक नगर में विक्रम कोठारी का आलीशान बंगला है। सोमवार से कोठारी अपने बंगले में नहीं है। कोठारी की फैक्ट्री पनकी दादा नगर इलाके में है जो बंद पड़ी हुई है। कानपुर के माल रोड के सिटी सेंटर में रोटोमैक का दफ्तर है वह भी आजकल बंद पड़ा हुआ है। कोठारी ने इलाहाबाद बैंक से 352 करोड़, यूनियन बैंक से 485 करोड़ समेत कुल 5 नेशनलाइज्ड बैंकों से करीब 800 करोड़ का कर्ज लिया है। आरोप है कि रोटोमैक ने कर्ज नहीं चुकाया और इसके लिए बैंकों ने नियमों को ताक पर रखा।

वहीं विक्रम कोठारी ने मीडिया के सामने आकर अपने बारे में उड़ रही अटकलों का खंडन किया। उन्होंने कहा कि कानपुर से ही इज्जत और नाम कमाया है। ये देश मेरा है और अपना शहर व देश छोड़कर जाने की अटकलें कोरी अफवाह हैं। बैंकों का मुझ पर लोन है और इस संबंध में मामला एनसीएलटी में चल रहा है। बैंक और मैं एक दूसरे का सहयोग कर रहे हैं और मिलकर समाधान का रास्ता निकाल रहे हैं। व्यापारी हूं और बैंकों पर बकाया अपने कर्ज का पूरा भुगतान करूंगा।

बता दें कि रविवार को कानपुर में एक रिसेप्शन में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और दोनों उप मुख्यमंत्री पहुंचे हुए थे। इस रिसेप्शन में विक्रम कोठारी भी पहुंचा था।

कानपुर। रोटोमैक पेन कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी पर कई बैंकों से 800 करोड़ से ज़्यादा का लोन लेकर ना चुकाने का आरोप है। सोमवार सुबह से सीबीआई ने कोठारी के घरों पर छापेमारी शुरू की है। सीबीआई उनकी पत्नी और बेटे समेत कोठारी से पूछताछ कर रही है। इस मामले में बैंक ऑफ बड़ौदा ने मामला दर्ज कराया है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने रोटोमैक के खिलाफ सीबीआई के पास शिकायत दर्ज कराई है। कानपुर शहर के तिलक नगर में…