चीनी मिल घोटाले के मामले ने फिर पकड़ा तूल, सीबीआई ने दर्ज की सात लोगों पर एफआईआर

suger mill scam
चीनी मिल घोटाले के मामले ने फिर पकड़ा तूल, सीबीआई ने दर्ज की सात लोगों पर एफआईआर

लखनऊ। बसपा शासन काल में सात चीनी मिलों को बेंचने के मामले में हुए घोटाले का मामला फिर तूल पकड़ता जा रहा है। केंद्रीय जांच ब्यूरो इस कथित धांधली को लेकर जांच शुरू कर दी है। एजेंसी ने सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली हैं। बता दें कि इन चीनी मिलों की बिक्री से राज्य सरकार को 1179 करोड़ रुपए का नुकसान होने का आरोप लगाया गया था। का आरोप है।

Cbi Registers Fir In A Case Of Selling Of Suger Factories In 2010 11 :

बता दें कि ये मामला मायावती के शाासनकाल के दौरान वर्ष 2010-11 में बेची गई चीनी मिलों से जुड़ा है। तत्कालीन सरकार पर आरोप था कि इस चीनी मिलों को औने—पौने दामों में बेंचकर सरकार को 1,179 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है। इस मामले में बसपा से निकाले गये मायावती के करीबी रहे नसीमुद्दीन व कई आईएएस अफसरों का नाम आया था।

इस मामले में नसीमुद्दीन ने मायावती और सतीश चंद्र मिश्रा का नाम लिया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस चीनी मिलों को बेंचने को बहुत बड़ा घोटाला करार दिया था। बता दें कि उस वक्त देवरिया, बरेली, लक्ष्मीगंज, हरदोई, रामकोला चीनी मिलों को बेंचा गया था।

लखनऊ। बसपा शासन काल में सात चीनी मिलों को बेंचने के मामले में हुए घोटाले का मामला फिर तूल पकड़ता जा रहा है। केंद्रीय जांच ब्यूरो इस कथित धांधली को लेकर जांच शुरू कर दी है। एजेंसी ने सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली हैं। बता दें कि इन चीनी मिलों की बिक्री से राज्य सरकार को 1179 करोड़ रुपए का नुकसान होने का आरोप लगाया गया था। का आरोप है। बता दें कि ये मामला मायावती के शाासनकाल के दौरान वर्ष 2010-11 में बेची गई चीनी मिलों से जुड़ा है। तत्कालीन सरकार पर आरोप था कि इस चीनी मिलों को औने—पौने दामों में बेंचकर सरकार को 1,179 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है। इस मामले में बसपा से निकाले गये मायावती के करीबी रहे नसीमुद्दीन व कई आईएएस अफसरों का नाम आया था। इस मामले में नसीमुद्दीन ने मायावती और सतीश चंद्र मिश्रा का नाम लिया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस चीनी मिलों को बेंचने को बहुत बड़ा घोटाला करार दिया था। बता दें कि उस वक्त देवरिया, बरेली, लक्ष्मीगंज, हरदोई, रामकोला चीनी मिलों को बेंचा गया था।