सृजन घोटाले में सीबीआई ने दर्ज किया एफआईआर

cbi-probe

Cbi Registers Fir In The Creation Scandal

पटना। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने शनिवार को कहा कि उसने बिहार में 1,000 करोड़ रुपये के सृजन घोटाला मामले में एक गैर-सरकारी संगठन के अधिकारियों तथा कई बैंक अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने शुक्रवार को भागलपुर स्थित एनजीओ सृजन महिला विकास समिति की निदेशक मनोरमा देवी और बैंक ऑफ बड़ौदा के कई शाखा प्रबंधकों तथा अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

केंद्रीय गृह मंत्रालय से 24 अगस्त को मंजूरी मिलने के बाद उक्त कार्रवाई की गई।

सीबीआई ने अपनी नई प्राथमिकी में तत्कालीन कैशियर व विशेष भूमि अधिग्रहण कार्यालय के सहायक प्रमुख के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।

एफआईआर में धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश रचने, जालसाजी, आपराधिक उल्लंघन के आरोप लगाए गए हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश पर मामले की जांच शुरू करने वाली बिहार पुलिस की विशेष जांच टीम इस मामले में अब तक 14 प्राथमिकी दर्ज कर चुकी है और 18 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

पटना। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने शनिवार को कहा कि उसने बिहार में 1,000 करोड़ रुपये के सृजन घोटाला मामले में एक गैर-सरकारी संगठन के अधिकारियों तथा कई बैंक अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने शुक्रवार को भागलपुर स्थित एनजीओ सृजन महिला विकास समिति की निदेशक मनोरमा देवी और बैंक ऑफ बड़ौदा के कई शाखा प्रबंधकों तथा अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। केंद्रीय गृह मंत्रालय से 24 अगस्त को मंजूरी मिलने के बाद उक्त कार्रवाई की गई।…