1. हिन्दी समाचार
  2. CBI में उठा-पटक जारी, नागेश्वर राव ने 20 अफसरों का किया तबादला

CBI में उठा-पटक जारी, नागेश्वर राव ने 20 अफसरों का किया तबादला

Cbi Transfer 20 Officer Interim Director Nageshwar Rao

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली कमिटी के नए सीबीआई चीफ चुनने के लिए होने वाली बैठक से पहले देश की इस शीर्ष जांच एजेंसी के अंतरिम चीफ एम नागेश्वर राव ने ताबड़तोड़ तबादले किए हैं। सीबीआई के निदेशक की नियुक्ति के संबंध में सेलेक्ट कमेटी 24 जनवरी को फैसला करेगी। लेकिन उससे ठीक पहले नागेश्वर राव ने 20 अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। इनमें से 13 एसपी और सात एएसपी रैंक के अधिकारी शामिल हैं।

पढ़ें :- 18 जनवरी का राशिफल: इन राशि के जातकों को आज रहना होगा सतर्क, जानिए अपनी राशि का हाल

2जी घोटाले की जांच देख रहे अधिकारी का भी ट्रांसफर

जिन अधिकारियों का तबादला किया गया है उनमें एसपी विवेक प्रियदर्शी भी हैं। प्रियदर्शी 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले की जांच कर रही महत्वपूर्ण एसीबी दिल्ली यूनिट को देख रहे थे। एसपी निर्भय कुमार को एसपी इकनॉमिक ऑफेंस-II विंग के अलावा एसीबी जोधपुर का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है।

अधिकारी बस्सी ने अपने ट्रांसफर को SC में दी है चुनौती

हालांकि, जैसे ही वर्मा को सिलेक्शन कमिटी ने सीबीआई प्रमुख के पद से हटाया, वैसै ही राव ने उनके द्वारा दिए गए सभी ट्रांसफर ऑर्डर्स को बदल दिया। सीबीआई के अंतरिम चीफ एम. नागेश्वर राव द्वारा किए गए अपने तबादले को सीबीआई अधिकारी एके बस्सी ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

बता दें कि आलोक वर्मा को सीबीआई चीफ से हटाए जाने के बाद एम. नागेश्वर ने सीबीआई डायरेक्टर पद का कार्यभार एक बार फिर से संभाला था। पद संभालते ही राव ने वर्मा के दोबारा चार्ज संभालने के बाद किए गए सभी ट्रांसफर-पोस्टिंग के फैसलों को रद्द कर दिया था और 11 जनवरी को बस्सी को पोर्ट ब्लेयर भेजने का आदेश जारी किया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...