CBSC बोर्ड परीक्षा परिणाम: 10वीं और 12वीं की परीक्षा परिणाम 15 जुलाई तक होंगे घोषित

cbsc
CBSC बोर्ड परीक्षा परिणाम: 10वीं और 12वीं की परीक्षा परिणाम 15 जुलाई तक होंगे घोषित

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच सीबीएससी बोर्ड के बच्चों की 10वीं और 12वीं की कुछ परीक्षाएं नहीं हो सकीं, जिसका मामला अब उच्चतम न्यायालय में पहुंचा है। वहीं, आज सीबीएसई और आईसीएसई ने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि वह बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम मध्य जुलाई तक घोषित कर सकते हैं।

Cbsc Board Exam Results 10th And 12th Exam Results Will Be Declared By July 15 :

वहीं, सीबीएसई 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम 15 जुलाई तक घोषित होने की उम्मीद है। सुप्रीम कोर्ट में इस बात की जानकारी परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने दी है। उन्होंने कहा कि अगर 12वीं कक्षा के विद्यार्थी वैकल्पिक परीक्षाओं में शामिल होते हैं तो प्राप्त किए गए अंक अंतिम स्कोर माने जाएंगे।

वहीं, आईसीएसई के वकील ने सीबीएसई बोर्ड के उन सुझावों को स्वीकार किया जो परीक्षा देने के इच्छुक लोगों के लिए वैकल्पिक परीक्षा आयोजित करते हैं। आईसीएसई ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा कि 10वीं और 12 वीं दोनों के लिए शेष परीक्षा लिखने का विकल्प देगी। हालांकि, सीबीएसई ने केवल 12 वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए यह विकल्प दिया है।

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच सीबीएससी बोर्ड के बच्चों की 10वीं और 12वीं की कुछ परीक्षाएं नहीं हो सकीं, जिसका मामला अब उच्चतम न्यायालय में पहुंचा है। वहीं, आज सीबीएसई और आईसीएसई ने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि वह बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम मध्य जुलाई तक घोषित कर सकते हैं। वहीं, सीबीएसई 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम 15 जुलाई तक घोषित होने की उम्मीद है। सुप्रीम कोर्ट में इस बात की जानकारी परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने दी है। उन्होंने कहा कि अगर 12वीं कक्षा के विद्यार्थी वैकल्पिक परीक्षाओं में शामिल होते हैं तो प्राप्त किए गए अंक अंतिम स्कोर माने जाएंगे। वहीं, आईसीएसई के वकील ने सीबीएसई बोर्ड के उन सुझावों को स्वीकार किया जो परीक्षा देने के इच्छुक लोगों के लिए वैकल्पिक परीक्षा आयोजित करते हैं। आईसीएसई ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा कि 10वीं और 12 वीं दोनों के लिए शेष परीक्षा लिखने का विकल्प देगी। हालांकि, सीबीएसई ने केवल 12 वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए यह विकल्प दिया है।