1. हिन्दी समाचार
  2. CBSE Board Exams 2020: 10वीं-12वीं की परीक्षा हुई रद्द, 1 से 15 जुलाई के बीच की गई थी आयोजित

CBSE Board Exams 2020: 10वीं-12वीं की परीक्षा हुई रद्द, 1 से 15 जुलाई के बीच की गई थी आयोजित

Cbse Board Exams 2020 10th 12th Examination Canceled To Be Held From 1st To 15th July

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश के कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं क्लास की परिक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं क्लास की बची हुईं परिक्षाओं पर आज सुनवाई की। महाराष्ट्र, दिल्ली और ओडिशा ने परीक्षा कराने में असमर्थता जताने का हलफनामा दिया है। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि 10वीं और 12वीं की 1 से 15 जुलाई को होने वाली परीक्षा को कैंसिल कर दिया गया है

पढ़ें :- हाथरस दरिंदगी: ​दिल्ली में महिला कांग्रेस ने शुरू किया प्रदर्शन, दोषियों को सजा दिलाने की मांग

बता दें, सीबीएसई ने कक्षा 10वीं परीक्षाओं को पूरी तरह से कैंसिल करने का फैसला किया है, जबकि कक्षा 12वीं की परीक्षाएं अब वैकल्पिक होंगी। गौरतलब है कि, छात्रों के अभिभावकों ने कोरोना संकट को देखते हुए सीबीएसई परीक्षा रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षा मुद्दे के कारण बची सीबीएसई परीक्षाओं को कैंसिल करने का आदेश दिया है।

मंगलवार को इस पर कोर्ट में सुनवाई हुई थी। सीबीएसई ने अंतिम निर्णय देने के लिए गुरुवार 25 जून तक का समय मांगा था। अब यह कहा है कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षा कक्षा 10वीं के छात्रों के लिए पूरी तरह से कैंसिल कर दी गई है, लेकिन कक्षा 12वीं के छात्र वैकल्पिक रूप से सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...