1. हिन्दी समाचार
  2. सीबीएसई बोर्ड ने जारी किया 10वीं और 12वीं कक्षा के बोर्ड फॉर्म भरने की तिथि, इस दिन से कर सकेंगे अप्लाई

सीबीएसई बोर्ड ने जारी किया 10वीं और 12वीं कक्षा के बोर्ड फॉर्म भरने की तिथि, इस दिन से कर सकेंगे अप्लाई

Cbse Board Releases 10th And 12th Class Board Form Filling Date Can Apply From This Day

By शिव मौर्या 
Updated Date

प्रयागराज। कोरोना संकट के बीच केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 2021 की बोर्ड परीक्षा के लिए 10वीं और 12वीं के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि जारी कर दी है। बोर्ड की परीक्षा फॉर्म भरने के लिए 7 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच समय सीमा निर्धारित की गयी है।

पढ़ें :- दीनदयाल जी ने देश को एकात्म मानववाद जैसी प्रगतिशील विचारधारा दी : रवि किशन

बोर्ड ने कहा कि अगर किसी कारण कोई भी छात्र इन दिनों में फॉर्म नहीं भर पाता है तो वह विलंब शुल्क के साथ 16 से 31 अक्टूबर तक परीक्षा फॉर्म भर सकता है। इस बारे में स्कूलों को सूचना भेज दी गयी है।सीबीएसई के अनुसार परीक्षार्थियों को परीक्षा शुल्क के साथ अतिरिक्त विषय के 300 रुपए अलग से देने होंगे।

इसके अतिरिक्त 12 वीं में प्रायोगिक परीक्षा के लिए प्रति विषय 150 रुपए शुल्क अलग से देना होगा। इसके साथ ही बोर्ड ने नौवीं-ग्यारहवीं के लिए पंजीकरण की तिथि भी जाारी कर दी है। स्कूलों को नौवीं और ग्यारहवीं के छात्रों का पंजीकरण साता सितंबर से शुरू करना होगा।

इसकी सूचना स्कूलों को दे दी गई है। नौवीं-ग्यारहवीं का पंजीकरण बिना विलंब शुल्क के चार नवंबर तक चलेगा, पंजीकरण के लिए प्रति छात्र 300 रुपए शुल्क देना होगा। चार नवंबर के बाद विलंब शुल्क के साथ पंजीकरण कराना होगा।

 

पढ़ें :- ड्रग्स के खिलाफ मुहीम को आगे बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री जी का आभारी हूँ: सांसद रवि किशन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...