CBSE BOARD Result 2020: इस दिन आएगा सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट

CBSE BOARD Result 2020: इस दिन आएगा सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट
CBSE BOARD Result 2020: इस दिन आएगा सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट

नई दिल्ली। इसी माह की 15 तारीख को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड के परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा करेगा। बता दें कि सीबीएसई बोर्ड ने यह जानकारी 26 जून को सुप्रीम कोर्ट को दी। वहीं, ICSE ने कोर्ट में कहा, 10वीं और 12वीं दोनों कक्षा के छात्रों को बाद में परीक्षा देने का विकल्प दे सकते हैं, लेकिन छात्रों को नंबर देने का तरीका सीबीएसई से थोड़ा अलग होगा। ईईए जानते हैं सीबीएसई ने क्या कहा…

Cbse Board Result 2020 :

सीबीएसई ने कहा…..

अब कक्षा 10 और 12 के छात्र जिन्होंने परीक्षा पूरी कर ली है, उनका सामान्य रूप से रिजल्ट आएगा।
जिन छात्रों ने 3 से अधिक पेपर दिए हैं, शेष पेपर के लिए सर्वश्रेष्ठ 3 विषयों के औसत के अंक दिए जाएंगे।
जिन लोगों ने 3 पेपर खत्म किए हैं, शेष परीक्षाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ 2 विषयों के औसत अंक मिलेंगे।
जिन लोगों ने 1 या 2 पेपर दिए, उनके परिणाम बोर्ड के प्रदर्शन और ‘आंतरिक / प्रैक्टिकल मूल्यांकन’ पर होंगे।

कब तक आ जाएंगे रिजल्ट

सूत्रों की माने तो सीबीएसई परीक्षा कराने के मूड में नहीं है। बता दें, सीबीएसई ने छात्रों के लिए मूल्यांकन की योजना के बारे में अदालत को एक आधिकारिक अधिसूचना भी प्रस्तुत की है। सीबीएसई की अधिसूचना के अनुसार, 15 जुलाई तक नए मूल्यांकन फॉर्मूले के आधार पर परिणाम घोषित किए जाएंगे। सीबीएसई की बची हुई परीक्षा का आयोजन एक से 15 जुलाई के बीच होना था, जिसे रद्द कर दिया गया है।

नई दिल्ली। इसी माह की 15 तारीख को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड के परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा करेगा। बता दें कि सीबीएसई बोर्ड ने यह जानकारी 26 जून को सुप्रीम कोर्ट को दी। वहीं, ICSE ने कोर्ट में कहा, 10वीं और 12वीं दोनों कक्षा के छात्रों को बाद में परीक्षा देने का विकल्प दे सकते हैं, लेकिन छात्रों को नंबर देने का तरीका सीबीएसई से थोड़ा अलग होगा। ईईए जानते हैं सीबीएसई ने क्या कहा... सीबीएसई ने कहा..... अब कक्षा 10 और 12 के छात्र जिन्होंने परीक्षा पूरी कर ली है, उनका सामान्य रूप से रिजल्ट आएगा। जिन छात्रों ने 3 से अधिक पेपर दिए हैं, शेष पेपर के लिए सर्वश्रेष्ठ 3 विषयों के औसत के अंक दिए जाएंगे। जिन लोगों ने 3 पेपर खत्म किए हैं, शेष परीक्षाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ 2 विषयों के औसत अंक मिलेंगे। जिन लोगों ने 1 या 2 पेपर दिए, उनके परिणाम बोर्ड के प्रदर्शन और 'आंतरिक / प्रैक्टिकल मूल्यांकन' पर होंगे। कब तक आ जाएंगे रिजल्ट सूत्रों की माने तो सीबीएसई परीक्षा कराने के मूड में नहीं है। बता दें, सीबीएसई ने छात्रों के लिए मूल्यांकन की योजना के बारे में अदालत को एक आधिकारिक अधिसूचना भी प्रस्तुत की है। सीबीएसई की अधिसूचना के अनुसार, 15 जुलाई तक नए मूल्यांकन फॉर्मूले के आधार पर परिणाम घोषित किए जाएंगे। सीबीएसई की बची हुई परीक्षा का आयोजन एक से 15 जुलाई के बीच होना था, जिसे रद्द कर दिया गया है।