1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीबीएसई परीक्षा रद्द : अखिलेश यादव, बोले-आखिरकार असंवेदनशील भाजपा सरकार को झुकना ही पड़ा

सीबीएसई परीक्षा रद्द : अखिलेश यादव, बोले-आखिरकार असंवेदनशील भाजपा सरकार को झुकना ही पड़ा

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि आखिरकार परीक्षार्थियों और अभिभावकों के दवाब काम कर गया। इसके आगे केन्द्र की असंवेदनशील भाजपा सरकार को आखिरकार सीबीएसई की 12वीं कक्षा की परीक्षा को रद्द करने के लिये बाध्य होना पड़ा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Cbse Exam Canceled Akhilesh Yadav Said Finally The Insensitive Bjp Government Had To Bow Down

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि आखिरकार परीक्षार्थियों और अभिभावकों के दवाब काम कर गया। इसके आगे केन्द्र की असंवेदनशील भाजपा सरकार को आखिरकार सीबीएसई की 12वीं कक्षा की परीक्षा को रद्द करने के लिये बाध्य होना पड़ा।

पढ़ें :- यूपी: पीएम मोदी ने की योगी सरकार की तारीफ, अटकलों पर लगा विराम!

श्री यादव ने कहा कि अब अन्य बोर्ड और राज्य बोर्ड को भी परीक्षा रद्द करने के फैसले में देरी नहीं करनी चाहिये। उनकी पार्टी पहले ही कहती आयी है कि वैक्सीनेशन की प्रक्रिया पूरी हुये बिना परीक्षा कराना परीक्षार्थियों की जान को जोखिम में डालने वाला होगा।

उन्होने ट्वीट किया कि परीक्षार्थियों-अभिभावकों के दबाव के आगे आख़िरकार असंवेदनशील भाजपा सरकार को झुकना ही पड़ा और सीबीएसई 12वीं की परीक्षा रद्द किये जाने का फ़ैसला उन्हें लेना ही पड़ा। अब इसी आधार पर अन्य बोर्ड व राज्य बोर्ड की परीक्षाएँ भी रद्द की जानी चाहिए।

बता दें कि केन्द्र सरकार ने मंगलवार को सीबीएसई की 12वीं कक्षा की परीक्षा रद्द करने की घोषणा की थी, जिस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने इसे उचित फैसला बताया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा के बारे में जल्द फैसला लेने का भरोसा दिलाया था।

पढ़ें :- कोरोना वायरस: संक्रमण की रफ्तार हो रही कम, मौत के आंकड़ों ने बढ़ाई चिंता

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X