1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. सीबीएसई ने 12 वीं के परिणाम को अंतिम रूप देने की अंतिम तिथि 25 जुलाई तक बढ़ाई

सीबीएसई ने 12 वीं के परिणाम को अंतिम रूप देने की अंतिम तिथि 25 जुलाई तक बढ़ाई

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने बारहवीं कक्षा के परिणाम को अंतिम रूप देने की अंतिम तिथि 22 जुलाई से बढ़ाकर 25 जुलाई शाम 5 बजे कर दी है। सीबीएसई के कर्मचारियों के लिए बुधवार को बकरीद की छुट्टी नहीं की गई है। क्योंकि कक्षा 12 के नतीजे घोषित करने की समय सीमा नजदीक है। यह जानकारी परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने दी। बता दे कि बुधवार को बकरीद का राजपत्रित अवकाश था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने बारहवीं कक्षा के परिणाम को अंतिम रूप देने की अंतिम तिथि 22 जुलाई से बढ़ाकर 25 जुलाई शाम 5 बजे कर दी है। सीबीएसई के कर्मचारियों के लिए बुधवार को बकरीद की छुट्टी नहीं की गई है। क्योंकि कक्षा 12 के नतीजे घोषित करने की समय सीमा नजदीक है। यह जानकारी परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने दी। बता दे कि बुधवार को बकरीद का राजपत्रित अवकाश था।

पढ़ें :- CBSE का रिजल्ट 31 जुलाई तक होगा घोषित , केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में बताया रिजल्ट का 'फार्मूला'

 

भारद्वाज ने एक आधिकारिक आदेश में कहा कि सीबीएसई से संबद्ध सभी स्कूल कक्षा 10 और 12 के नतीजे तैयार करने में व्यस्त हैं। कक्षा 12 के नतीजों को अंतिम रूप देने के लिए अंतिम तिथि 25 जुलाई शा​म पांच बजे तक बढ़ा दी गई है। अंतिम तिथि तक परीक्षा परिणाम की घोषणा करने और स्कूलों की सहायता करने के लिए सभी क्षेत्रीय कार्यालय, परीक्षा विभाग और बोर्ड मुख्यालय पूर्वाह्न 10 बजे से शाम पांच बजे तक काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि सीबीएसई को स्कूलों से कुछ प्रश्न और अनुरोध ईमेल तथा व्हाट्सप्प के जरिये प्राप्त हुए हैं। इस संबंध में प्रश्नोत्तर तैयार किये जा रहे हैं और उम्मीद है कि इन्हें सभी स्कूलों को मध्याह्न 12 बजे तक उपलब्ध करा दिया जाएगा ताकि स्कूल उचित कार्रवाई कर सकें।

पढ़ें :- यूपी बोर्ड छात्रों को अब अपने रिजल्‍ट अपडेट का है इंतजार?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...