1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. CBSE का रिजल्ट 31 जुलाई तक होगा घोषित , केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में बताया रिजल्ट का ‘फार्मूला’

CBSE का रिजल्ट 31 जुलाई तक होगा घोषित , केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में बताया रिजल्ट का ‘फार्मूला’

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में सीबीएसई 12 वीं कक्षा की परीक्षाओं के लिए ग्रेड व अंक देने के लिए अपने मूल्यांकन मानदंड प्रस्तुत कर दिया है। कोर्ट में एटार्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने बताया कि 10वीं और 11वीं कक्षा के लिए, टर्म परीक्षा में पांच पेपरों में से तीन में से सर्वश्रेष्ठ अंकों पर विचार किया जाएगा। 12वीं कक्षा के लिए, यूनिट, टर्म और प्रेक्टिकल में प्राप्त अंकों को ध्यान में रखा जाएगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की 13 सदस्यीय समिति ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सीबीएसई 12 वीं कक्षा की परीक्षाओं के लिए ग्रेड व अंक देने के लिए अपने मूल्यांकन मानदंड प्रस्तुत कर दिया है। कोर्ट में एटार्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने बताया कि 10वीं और 11वीं कक्षा के लिए, टर्म परीक्षा में पांच पेपरों में से तीन में से सर्वश्रेष्ठ अंकों पर विचार किया जाएगा। 12वीं कक्षा के लिए, यूनिट, टर्म और प्रेक्टिकल में प्राप्त अंकों को ध्यान में रखा जाएगा।

पढ़ें :- CBSE Board : सीबीएसई बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, Check Your Result Here

एटार्नी जनरल ने यह भी कहा कि जो छात्र वर्तमान तंत्र के माध्यम से अंक व ग्रेडिंग से संतुष्ट नहीं हैं। वह परीक्षाओं में शामिल होकर बेहतर कर सकते हैं या अपने अंकों में सुधार कर सकते हैं, क्योंकि कोविड-19 ​​की स्थिति बेहतर हो जाती है या जैसे-जैसे स्थिति सामान्य होती है या संस्थानों को लगता है। केके वेणुगोपाल का कहना है कि परिणाम की घोषणा 31 जुलाई 2021 तक की जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...