1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Viral Video : CDS बिपिन रावत के श्रद्धांजलि का ये वीडियो देख आप भी करेंगे सैल्यूट

Viral Video : CDS बिपिन रावत के श्रद्धांजलि का ये वीडियो देख आप भी करेंगे सैल्यूट

सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। लोग अलग-अलग वीडियो, तस्‍वीरों और संदशों के जरिये उन्‍हें याद कर रहे हैं। ट्विटर पर ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों वायरल है कि अब तक  इसे 14.6 हजार बार देखा जा चुका है। इस पर सैकड़ों यूजर्स की ओर से कमेंट भी आ रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्‍ली। CDS  Bipin Rawat Last Rites : देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) को देशवासी अपने-अपने अंदाज में श्रद्धांजलि दे रहे हैं। भारत ही नहीं, कई विदेशों में उनको श्रद्धांजलि दी जा रही है। बीते 8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्‍नूर में हुए हेलिकॉप्‍टर हादसे में हुए सीडीएस रावत, उनकी पत्‍नी मधुलिका रावत और 11 सैन्‍य कर्मियों के निधन ने पूरे देश को शोक में डुबा हुआ है। शुक्रवार को उनके अंतिम संस्‍कार से पहले दुनियाभर से उन्‍हें नम आंखों से नमन किया जा रहा है।

पढ़ें :- आज खेला जाएगा T20 सीरीज का आखिरी मैच जाने कब और कहां होगा

सोशल मीडिया पर लोग सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। लोग अलग-अलग वीडियो, तस्‍वीरों और संदशों के जरिये उन्‍हें याद कर रहे हैं। ट्विटर पर ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों वायरल है कि अब तक  इसे 14.6 हजार बार देखा जा चुका है। इस पर सैकड़ों यूजर्स की ओर से कमेंट भी आ रहे हैं।

पढ़ें :- वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज पेश करेंगी अपना पांचवा बजट

चूंकि तमिलनाडु में हेलिकॉप्‍टर हादसे में सीडीएस रावत का निधन हुआ, ऐसे में एक आर्टिस्‍ट ने पीपल के पत्‍ते के माध्‍यम से उन्‍हें श्रद्धांजलि दी है। वीडियो में दिख रहा है कि आर्टिस्‍ट ने पीपल के पत्‍ते में सीडीएस जनरल बिपिन रावत की तस्‍वीर को उकेरा है। इसके बाद उसे हाथ से हवा में उड़ाकर आसमान की ऊंचाई तक पहुंचाया। इसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शीर्ष सैन्‍य अफसरों ने पालम हवाई अड्डे पर पहुंचकर सभी को श्रद्धांजलि दी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, थल सेना प्रमुख एमएम नरवणे, नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार, एयर चीफ मार्शल एवीआर चौधरी, रक्षा सचिव अजय कुमार उन लोगों में शामिल थे, जिन्होंने यहां दिवंगतों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

वहीं वायुसेना ने 8 दिसंबर को हुए हेलिकॉप्‍टर हादसे की जांच के लिए तीनों सेनाओं की कोर्ट ऑफ इंक्‍वायरी का गठन किया है। यह जांच जल्‍द ही पूरी होने की उम्‍मीद है और हादसे के तथ्‍य सामने आएंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...