पाकिस्तान की नापाक हरकत: नियंत्रण रेखा क्रॉस कर फिर किया गोलाबारी

श्रीनगर। सीमा पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, अब एक बार फिर पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास गोलीबारी की है। हालांकि भारतीय सेना ने इसका मुहतोड़ जबाब भी दिया है। बताया जा रहा है कि, ‘‘पाकिस्तान सेना ने नियंत्रण रेखा के पास पुंछ सेक्टर में आज तड़के करीब पांच बजकर 34 मिनट पर छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों एवं मोर्टार से आक्रमण करते हुए अंधाधुंध गोलीबारी शुरू की।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय सेना ने भी इसका कड़ा और उचित जवाब दिया।’’

बताते चले कि पाकिस्तान ने 13 अगस्त को कृष्णाघाटी, नौशेरा, मनकोट और उत्तर कश्मीर में चार बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया था जिसमें तीन जवान घायल हो गए थे। पाकिस्तान बलों ने 12 अगस्त को कृष्णाघाटी और पुंछ सेक्टरों में अग्रिम चौकियों और असैन्य क्षेत्रों पर गोलीबारी की थी जिसमें एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) और एक महिला की मौत हो गई थी। 12 अगस्त को पाकिस्तान सेना की गोलाबारी में गोहलाद कलरान की राकिया बी (40) के घर के पास एक गोला फटने से उनकी मौत हो गई थी। कृष्णाघाटी सेक्टर में पाकिस्तान की गोलीबारी में 12 अगस्त को नायब सूबेदार जगराम सिंह तोमर भी शहीद हो गए थे।

{ यह भी पढ़ें:- INDvsAUS LIVE: भारत ने टॉस जीत लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला }

पाकिस्तानी बलों ने पुंछ जिले के कृष्णाघाटी सेक्टर में आठ अगस्त को भी गोलीबारी की थी जिसमें सिपाही पवन सिंह सुगरा गंभीर रूप से घायल हो गए थे और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया। बारामूला जिले के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान बलों के संघर्षविराम उल्लंघन में सात अगस्त को सेना का एक जवान घायल हो गया था। पाकिस्तानी बलों ने छह अगस्त को जम्मू कश्मीर में राजौरी जिले के बाबा खोरी में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय चौकियों पर गोलीबारी करके संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इससे पहले पाकिस्तानी बलों ने 30 जुलाई को नौशेरा सेक्टर के बाबा खोरी इलाके में हल्के हथियारों और मध्यम क्षमता वाली मशीन गनों से गोलीबारी की थी।

{ यह भी पढ़ें:- कंगारुओं से आज होगी विराट सेना की पहली टक्कर }