CEAT Awards: विराट कोहली बने सर्वश्रेष्ठ इंटरनेशनल खिलाड़ी, बुमराह ने जीता सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज का खिताब

virat
CEAT Awards: विराट कोहली बने सर्वश्रेष्ठ इंटरनेशनल खिलाड़ी, बुमराह ने जीता सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज का खिताब

नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को सोमवार को सीएट क्रिकेट रेटिंग (सीसीआर) द्वारा साल का सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़ी और बल्लेबाज चुना गया है। वहीं, भारत के ही जसप्रीत बुमराह को साल का सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज चुना गया। टायर निर्माता कंपनी सीएट ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सीएट क्रिकेट रेटिंग्स इंटरनेशनल अवार्ड्स (2019) से सम्मानित किया है।

Ceat Awards Captain Virat Kohli Named As International Batsman And Cricketer Of Year Award :

अपने समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक कोहली 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे विश्व कप में भारत की अगुवाई करेंगे। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को साल के सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज के खिताब से नवाजा गया।

सिऐट ने अफगानिस्तान के लैग स्पिनर राशिद खान को बेहतरीन गेंदबाजी एवं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एरॉन फिंच को टी20 में उनके उम्दा प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया। युवा खिलाड़ी यशस्वी जयसवाल को साल का सर्वश्रेष्ठ जूनियर क्रिकेटर जबकि कुलदीप यादव को बेहतरीन प्रदर्शन का पुरस्कार मिला।

आशुतोष अमन को साल के सर्वश्रेष्ठ घरेलू क्रिकेटर के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। भारत को 1983 के विश्व कप में मिली जीत में अहम भूमिका निभाने वाले दिग्गज खिलाड़ी मोहिंदर अमरनाथ को ‘सीसीआर इंटरनेशनल लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड’ से सम्मानित किया गया।

नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को सोमवार को सीएट क्रिकेट रेटिंग (सीसीआर) द्वारा साल का सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़ी और बल्लेबाज चुना गया है। वहीं, भारत के ही जसप्रीत बुमराह को साल का सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज चुना गया। टायर निर्माता कंपनी सीएट ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सीएट क्रिकेट रेटिंग्स इंटरनेशनल अवार्ड्स (2019) से सम्मानित किया है। अपने समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक कोहली 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे विश्व कप में भारत की अगुवाई करेंगे। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को साल के सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज के खिताब से नवाजा गया। सिऐट ने अफगानिस्तान के लैग स्पिनर राशिद खान को बेहतरीन गेंदबाजी एवं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एरॉन फिंच को टी20 में उनके उम्दा प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया। युवा खिलाड़ी यशस्वी जयसवाल को साल का सर्वश्रेष्ठ जूनियर क्रिकेटर जबकि कुलदीप यादव को बेहतरीन प्रदर्शन का पुरस्कार मिला। आशुतोष अमन को साल के सर्वश्रेष्ठ घरेलू क्रिकेटर के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। भारत को 1983 के विश्व कप में मिली जीत में अहम भूमिका निभाने वाले दिग्गज खिलाड़ी मोहिंदर अमरनाथ को ‘सीसीआर इंटरनेशनल लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड’ से सम्मानित किया गया।