1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Celebrities died in the year 2021: किसी की मौत बनी मिस्ट्री तो किसी ने बेहद कम उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Celebrities died in the year 2021: किसी की मौत बनी मिस्ट्री तो किसी ने बेहद कम उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

साल 2021 भी 2020 की तरह सभी के लिए एक बुरा दौर लेकर आया है। पिछले साल से लेकर इस साल तक लाखों लोग अपनी जान गया चुके है। फिर चाहे वो आम लोग हो या बॉलीवुड सितारे।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Celebrities died in the year 2021: जहां साल 2020 में कोरोना ने अपने पैर दुनिया में पसारे वहीं इसने 2021 में भी तबाही का मंजर बना रखा है। जहां बॉलीवुड को कोरोना के कारण लाखो नहीं करोड़ो का नुकसान भुगतना पड़ा, वहीं दूरी तरफ बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारों ने इस साल कोरोना संक्रामण के कारण अपनी जान से हाथ धोना पड़ा।

पढ़ें :- Dilip Kumar Birthday Special: कभी लगाते थे सैंडविच स्टॉल, इस हीरोइन की बदौलत बने थे सुपरस्टार

आपको बनाता दें साल 2021 भी 2020 की तरह सभी के लिए एक बुरा दौर लेकर आया है। पिछले साल से लेकर इस साल तक लाखों लोग अपनी जान गया चुके है। फिर चाहे वो आम लोग हो या बॉलीवुड सितारे।

आज हमारे बीच बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारे नहीं रहे आज हम आपको अपनी इस स्टोरी में 2021 में दुनिया अलविदा कहने वाले सितारों के बारे बताने जा रहें हैं। आइये आपको ले चलते हैं इस साल हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री के कई बड़े दिग्गज सितारों की अलविदा यात्रा पर।

सुरेखा सीकरी

अभी हाल ही में बॉलीवुड और टीवी एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) का निधन हुआ है। वैसे तो सुरेखा सीकरी को सभी लोग जानते है लेकिन आपको बता दें कि कुछ लोग तो सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) को बालिका वधू की दादी सा के नाम से जानते है। इसी महीने 16 जुलाई को कार्डियक अरेस्ट (cardiac arrest) के चलते सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। 76 साल की उम्र में अंतिम सांस ली थी। खबरों के अनुसार सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) पिछले काफी समय से बीमार चल रही थी। इस दौरान उनको दो बार ब्रेन स्ट्रोक भी आ चुका था।

दिलीप कुमार

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को भला कौन नहीं जानता। आज दिलीप कुमार भले हमारे बीच नहीं है लेकिन उनकी प्यारी यादें आज भी उनके चाहने वालों के दिलों में है। 7 जुलाई को दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। खबरों की मानें तो दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को पिछले कई महीने से ही सांस संबंधित बीमारी से सूझ रहे थे। जिसके कारण उन्हें मुंबई के हिंदुजा अस्पताल (Hinduja Hospital) में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद उनका निधन 7 जुलाई को हो गया था। दिलीप कुमार (Dilip Kumar)  को राजकीय सम्मान (state honor) के साथ आखिरी विदाई दी गई थी।

राज कौशल

बॉलीवुड एक्ट्रेस मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) के पति और फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर राज कौशल (Raj Kaushal) का निधन भी कुछ समय पहले 30 जून को हुआ था। आपको बता दे कि राज कौशल (Raj Kaushal) का निधन महज 49 साल की उम्र में हार्ट अटैक (heart attack) के कारण हो गई।

राजीव कपूर

बॉलीवुड एक्टर राजीव कपूर (Rajeev Kapoor) का निधन इसी साल 9 फरवरी को हुआ था। राजीव कपूर Rajeev Kapoor) भी हार्ट अटैक(heart attack) के कारण बेहद कम उम्र में इस दुनिया से चले गए। आपको बता दें कि राजीव कपूर (Rajeev Kapoor) भी अपने दादा, पिता और भाईयों की तरह बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज करने आए हैं, लेकिन परिवार के दूसरे सदस्यों की तरह राजीव कपूर (Rajeev Kapoor) कभी वो सफलता हासिल नहीं कर पाए।

पढ़ें :- अभिनेता पुनीत राजकुमार को पड़ा दिल का दौरा, सोशल मीडिया पर निधन की खबर वायरल

सिद्धार्थ शुक्ला

बालिका वधू फेम अभिनेता और बिग बॉस 13 के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला (Siddharth Shukla) का अचानक से यूं चले जाना किसी सदमें से कम नहीं है। 2 सितंबर 2021 को सिद्धार्थ का 40 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। एक न्यूज़ के अनुसार एक्टर का पहले ही निधन हो गया था, जब उनका परिवार उन्हें कूपर अस्पताल, मुंबई में लेकर पहुँचा था। सिद्धार्थ शुक्ला (Siddharth Shukla) ने हम्‍पटी शर्मा की दुल्‍हनिया में भी काम किया है जिसमें उनके साथ वरुण धवन और आलिया भट्ट थे।

पुनीत राजकुमार 

46 वर्षीय पुनीत राजकुमार (Puneet Rajkumar) का निधन 29 अक्तूबर को दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ था। एक्टर का निधन उस वक्त हुआ था, जब वह जिम में वर्कआउट (workout) कर रहे थे। लोग उन्हें प्यार से ‘अप्पू’ बुलाते थे। एक्टर के निधन के बाद तमाम स्टार्स से लेकर फैंस तक, उनके चले जाने से भावुक हैं। उनकी मृत्यु के बाद पूरे कर्नाटक राज्य में बंद की घोषणा कर दी गई थी। कई इलाकों में धारा 144 भी लगाई गई थी।

बिक्रमजीत कंवरपाल

2 मई को बिक्रमजीत 52 साल की उम्र में ये दुनिया छोड़कर चले गए। बिक्रमजीत ने भारतीय सेना से रिटायर होने के बाद 2003 में अभिनय की शुरुआत की थी। पेज 3, रॉकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ द ईयर, आरक्षण, मर्डर 2, 2 स्टेट्स और द गाजी अटैक जैसी फिल्मों में ये काम कर चुके थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...