1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. केंद्र ने लगाई मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना पर रोक, केजरीवाल बोले-बिना नाम लिए ही शुरू करेंगे काम

केंद्र ने लगाई मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना पर रोक, केजरीवाल बोले-बिना नाम लिए ही शुरू करेंगे काम

केंद्र की मोदी सरकार ने केजरीवाल सरकार के मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना के तहत राशन की डोर स्टेप डिलीवरी पर रोक लगा दी है। वहीं, इसके बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने समीक्षा बैठक बुलाई। कई घंटों के चली बैठक के बाद सीएम केजरीवाल ने प्रेसवार्ता बुलाई।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Center Imposes Ban On Chief Ministers Door To Door Ration Scheme Kejriwal Will Start Work Without Saying

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार ने केजरीवाल सरकार के मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना के तहत राशन की डोर स्टेप डिलीवरी पर रोक लगा दी है। वहीं, इसके बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने समीक्षा बैठक बुलाई। कई घंटों के चली बैठक के बाद सीएम केजरीवाल ने प्रेसवार्ता बुलाई।

पढ़ें :- केजरीवाल सरकार की बड़ी पहल, 'जहां वोट वहां वैक्सीनेशन' अभियान के तहत होगा टीकाकरण

इस दौरान सीएम ने कहा कि लोगों को लाइन में लगकर राशन लेना पड़ता था। इसके लिए हम लोगों ने समाधान निकाला और मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना की तैयारी की। इससे लोगों को काफी सहूलियत मिलती लेकिन केंद्र ने पत्र लिखकर कहा कि इसे दिल्ली सरकार लागू नहीं कर सकती है।

सीएम ने कहा कि पत्र में लिखा है कि इस योजना को मुख्यमंत्री योजना नहीं कहा जा सकता। सीएम ने कहा कि इसको लेकर बैठक बुलाई, जिसमें निर्णय लिया गया कि हम योजना को नाम दिए बिना सिर्फ लोगों के दरवाजे तक राशन पहुंचाएंगे।

बता दें कि, केजरीवाल सरकार की ये योजना होली से पहले 25 मार्च को लांच होनी थीा लेकिन केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक-2021 को लोकसभा में पेश करने के बाद घर-घर राशन योजना पर रोक लगा दी थी।

पढ़ें :- घर-घर राशन योजना को लेकर बढ़ा विवाद, केजरीवाल ने कहा-जब पिज्जा-बर्गर की होम डिलवरी तो राशन की क्यों नहीं?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X