1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सीबीएसई की परीक्षाओं को रद्द करने का केंद्र सरकार करे ऐलान : अरविंद केजरीवाल

सीबीएसई की परीक्षाओं को रद्द करने का केंद्र सरकार करे ऐलान : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 13,500 मामले सामने आए हैं। यह जानकारी मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। उन्होंने कहा कि यह बहुत ज्यादा मामले हैं, कुछ समय बाद पूरे डाटा के साथ ये आंकड़ा जारी किया जाएगा। ऐसे में उन्होंने केंद्र से अपील की है कि सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द कर दिया जाए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Central Government Announces Cancellation Of Cbse Examinations Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 13,500 मामले सामने आए हैं। यह जानकारी मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। उन्होंने कहा कि यह बहुत ज्यादा मामले हैं, कुछ समय बाद पूरे डाटा के साथ ये आंकड़ा जारी किया जाएगा। ऐसे में उन्होंने केंद्र से अपील की है कि सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द कर दिया जाए।

पढ़ें :- कोरोना सिर्फ विज्ञापनों से नहीं भागेगा 'एक देश, एक नीति' की है जरूरत : नवाब मलिक

उन्होंने कहा कि इस बार की लहर में युवा और बच्चे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। ऐसे में उन्होंने युवाओं से अपील की है कि आप ज्यादा बाहर न निकलें, बहुत जरूरी हो तो ही बाहर निकलें। अगर निकलें तो कोरोना के हर नियम का पालन करें। अगर वैक्सीन के पात्र हैं तो वैक्सीन लगवा लें।

बच्चों की सुरक्षा की चिंता जताते हुए उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की है कि परीक्षा रद्द की जाए। इसके लिए कोई और तरीका भी ढूंढा जा सकता है। या तो ऑनलाइन परीक्षा हो या कोई और रास्ता निकाला जाए। उन्होंने कहा कि सीबीएसई की परीक्षा आने वाली है, जिसमें छह लाख बच्चे एग्जाम में बैठेंगे। एक लाख टीचर्स इसमें शामिल होंगे, ये बड़ा खतरा बन सकता है। केंद्र सरकार से अपील है कि सीबीएसई के एग्जाम कैंसिल करना जरूरी है।

हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते। बड़ी प्लानिंग कर रहे हैं, बड़े बैंक्वेट और होटल को अटैच कर रहे हैं, कम बीमारी वाले मरीजों को बैंक्वेट हॉल में शिफ्ट करेंगे। किसी को ऑक्सीजन की जरूरत होगी, तो बैंक्वेट होल में भी इलाज हो सकता है। केजरीवाल ने बताया कि बेड की कैपेसिटी क्रिएट कर रहे हैं, कुछ सरकारी और प्राइवेट अस्पताल को 100 प्रतिशत कोविड डिक्लेयर किया है। सभी से सहयोग की अपेक्षा है। उम्मीद करता हूं कि अस्पताल वाले मदद करेंगे।

पढ़ें :- सुवेंदु अधिकारी पश्चिम बंगाल विधानसभा में चुने गए विपक्ष के नेता

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X