सरकार ने तीन तलाक बिल को दी मंजूरी, इसी सत्र में संसद में हो सकता है पेश

triple talaaq bill
सरकार ने तीन तलाक बिल को दी मंजूरी, इसी सत्र में संसद में हो सकता है पेश

नई दिल्ली। सरकार ने तीन तलाक बिल को मंजूरी दे दी है। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे आगामी सत्र में ही संसद में पेश किया जा सकता है। सेन्ट्रल मिनिस्टर प्रकाश जावडे़कर ने कहा कि देश आगे बढ़ रहा है और यह बिल इसका महत्वपूर्ण आयाम है। उन्होने कहा कि उन्हे पूरा भरोसा राज्यसभा में भी ये बिल पास हो जाएगा।

Central Government Approves Triple Talaq Bill :

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि फौरी तीन तलाक की प्रथा पर पाबंदी लगाने के लिए सरकार संसद में फिर से विधेयक लाएगी। दरअसल, पिछले महीने 16वीं लोकसभा के भंग होने के साथ इस पर पाबंदी लगाने वाले विधेयक की मियाद समाप्त हो गई थी। इसकी मुख्य वजह ये थी कि ये संसद में पारित नहीं हुआ और राज्यसभा में लंबित रह गया था।

वहीं प्रकाश जावड़ेकर ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बसे 435 गांव के लोगों को भी आरक्षण का लाभ मिलेगा। बता दें कि ये फायदा सिर्फ एलओसी पर बसे लोगों को ही मिलता था।

नई दिल्ली। सरकार ने तीन तलाक बिल को मंजूरी दे दी है। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे आगामी सत्र में ही संसद में पेश किया जा सकता है। सेन्ट्रल मिनिस्टर प्रकाश जावडे़कर ने कहा कि देश आगे बढ़ रहा है और यह बिल इसका महत्वपूर्ण आयाम है। उन्होने कहा कि उन्हे पूरा भरोसा राज्यसभा में भी ये बिल पास हो जाएगा। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि फौरी तीन तलाक की प्रथा पर पाबंदी लगाने के लिए सरकार संसद में फिर से विधेयक लाएगी। दरअसल, पिछले महीने 16वीं लोकसभा के भंग होने के साथ इस पर पाबंदी लगाने वाले विधेयक की मियाद समाप्त हो गई थी। इसकी मुख्य वजह ये थी कि ये संसद में पारित नहीं हुआ और राज्यसभा में लंबित रह गया था। वहीं प्रकाश जावड़ेकर ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बसे 435 गांव के लोगों को भी आरक्षण का लाभ मिलेगा। बता दें कि ये फायदा सिर्फ एलओसी पर बसे लोगों को ही मिलता था।