1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. केंद्र ने अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने में कोई सक्रियता नहीं दिखाई, इसलिए हुईं मौतें : प्रियंका गांधी

केंद्र ने अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने में कोई सक्रियता नहीं दिखाई, इसलिए हुईं मौतें : प्रियंका गांधी

केंद्र सरकार ने मंगलवार को राज्यसभा में एक सवाल के जवाब में बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान देश में ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत नहीं हुई है। इसकी जानकारी राज्यों ने दी है। हालांकि सरकार ने ये भी कहा कि दूसरी लहर में पहली लहर की तुलना में ऑक्सीजन की डिमांड काफी बढ़ गई थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने मंगलवार को राज्यसभा में एक सवाल के जवाब में बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान देश में ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत नहीं हुई है। इसकी जानकारी राज्यों ने दी है। हालांकि सरकार ने ये भी कहा कि दूसरी लहर में पहली लहर की तुलना में ऑक्सीजन की डिमांड काफी बढ़ गई थी।

पढ़ें :- Mulayam Singh Yadav jeevan parichay : पिता की ख्वाहिश थी बेटा करे पहलवानी, पर मुलायम सिंह यादव बने सियासत के पक्के​​ खिलाड़ी

स्वास्थ्य मंत्रालय की इस जानकारी को लेकर कांग्रेस विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाएगी। कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा कि वो स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं हैरान हूं कि सरकार कह रही है कि ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत नहीं हुई। गलत जानकारी देकर उन्होंने सदन को गुमराह किया है। हम उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाएंगे। ये निंदनीय है।

पढ़ें :- CM Yogi Aditytanath Kanya Puja : नवमी तिथि पर सीएम योगी ने मातृशक्ति के पांव पखारे, खिलाया भोजन, देखें तस्वीरें

कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र सरकार के तरफ से दिए गए बयान कि ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई है। इसका  जबाव देते कहा कि मौतें इसलिए हुईं है। क्योंकि कोराना महामारी की दूसरी लहर से पहले केंद्र सरकार ने ऑक्सीजन का निर्यात 700फीसदी तक बढ़ा दिया। इसके अलावा केंद्र सरकार ने ऑक्सीजन ट्रांसपोर्ट करने वाले टैंकरों की व्यवस्था नहीं की।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने बताया कि एंपावर्ड ग्रुप और संसदीय समिति की सलाह को नजरंदाज कर केंद्र की मोदी सरकार ने ऑक्सीजन उपलब्ध कराने का कोई इंतजाम नहीं किया। साथ ही अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने में कोई सक्रियता नहीं दिखाई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...