1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. तिरंगे को लेकर केंद्र सरकार ने जारी की एडवाइजरी, केवल कागज से ही बने राष्ट्रीय ध्वज का होगा उपयोग

तिरंगे को लेकर केंद्र सरकार ने जारी की एडवाइजरी, केवल कागज से ही बने राष्ट्रीय ध्वज का होगा उपयोग

देशभर में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। Republic Day को लेकर केंद्र सरकार सख्त नजर आ रही है। यही वजह है कि गृह मंत्रालय ने गणतंत्र दिवस से पहले एक अहम एडवाइजरी जारी की है। जिसमें कहा गया है कि सांस्कृतिक, राष्ट्रीय और खेल आयोजनों के अवसरों पर इवेंट के बाद जनता द्वारा लहराया गए कागज से बने तिरंगे को न तो तोड़ा जाए और न ही जमीन पर फेंका जाए। ऐसे करने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देशभर में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। Republic Day को लेकर केंद्र सरकार सख्त नजर आ रही है। यही वजह है कि गृह मंत्रालय ने गणतंत्र दिवस से पहले एक अहम एडवाइजरी जारी की है। जिसमें कहा गया है कि सांस्कृतिक, राष्ट्रीय और खेल आयोजनों के अवसरों पर इवेंट के बाद जनता द्वारा लहराया गए कागज से बने तिरंगे को न तो तोड़ा जाए और न ही जमीन पर फेंका जाए। ऐसे करने वालों पर सख्त कार्यवाही करने का आदेश दिया गया है।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

इसी क्रम में एडवाइजरी जारी करते हुए कहा गया है कि भारतीय राष्ट्रीय ध्वज हमारे लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करता है और इसलिए इसे सम्मान करना चाहिए। महत्वपूर्ण  सांस्कृतिक, राष्ट्रीय और खेल आयोजनों के अवसरों पर जनता द्वारा कागज से बने राष्ट्रीय ध्वज को लहराने का निर्देश जारी किया गया है। किसी भी इवेंट के बाद जनता द्वारा लहराया गए कागज से बने तिरंगे को न तो तोड़ा जाए और न ही जमीन पर फेंका जाए। ऐसे करने वालों पर सख्त कार्यवाही करने का आदेश दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...