1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. केंद्र सरकार का बड़ा फैसला: नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जायेगा

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला: नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जायेगा

Central Governments Big Decision Netaji Subhash Chandra Boses Birthday Will Be Celebrated As Parakram Diwas

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार ने मंगलवार बड़ा फैसला लिया है. मोदी सरकार ने महान स्वतंत्रता सेनानी और आज हिंद फौज के संस्थापक नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जन्मदिन मनाने का फैसला लिया है. इसके तहत सरकार अब हर साल 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन को पराक्रम दिवस के तौर पर मनाएगी। ये जानकारी केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने दी है. इस साल नेताजी की 125वीं जयंती मनाई जाएगी.

पढ़ें :- Celebs के घर छापेमारी पर राहुल गांधी का बयान, कहा- केंद्र सरकार करवा रही किसान समर्थकों के खिलाफ...

राष्ट्र के प्रति उनकी निस्वार्थ सेवा और सम्मान को याद रखने के लिए, भारत सरकार ने देशवासियों, विशेष रूप से युवाओं को प्रेरित करने के लिए उनके 23 जनवरी को आने वाले जन्मदिवस को हर साल पराक्रम दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है। नेताजी ने विषम परिस्थितियों का सामना करते हुए देशवासियों में देशभक्ति की भावना जगाई।’ बता दें कि, मोदी सरकार का ये फैसला बेहद ही अहम हो जाता है जब पश्चिम बंगाल में इस साल चुनाव है.

सताधारी TMC को हर मौके पर BJP परास्त करने की कोशिश में जुटी हुई है. उधर, ममता सरकार ने भी अपनी सत्ता बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. वहीं, बताया जा रहा है की PM मोदी 23 जनवरी को बंगाल यात्रा पर जा सकते हैं. यहां वे कोलकाता के विक्टोरियल मेमोरियल में होने वाले नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जयंती समारोह में हिस्सा लेंगे. इसकेसाथ ही PM  अलीपुर में स्थित बेल्वेडियर एस्टेट के राष्ट्रीय पुस्तकालय का भी दौरा कर सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...