1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. Central Reserve Police Force में निकली जबरदस्त भर्ती, ऐसे करें जल्द आवेदन

Central Reserve Police Force में निकली जबरदस्त भर्ती, ऐसे करें जल्द आवेदन

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) (Central Reserve Police Force) ने विभिन्न विभागों में लगभग 2500 नौकरी रिक्तियों (2500 Job Vacancies) को आमंत्रित किया है। योग्य उम्मीदवारों को सूचित किया जाना चाहिए कि इन पदों के लिए किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय परीक्षा के स्थान पर साक्षात्कार के आधार पर व्यक्तियों का चयन किया जाएगा। यह भर्ती अभियान सीआरपीएफ (Recruitment Drive CRPF), आईटीबीपी (ITBP), एसएसबी (SSB) और बीएसएफ (BSF) के 2,439 पदों के लिए है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) (Central Reserve Police Force) ने विभिन्न विभागों में लगभग 2500 नौकरी रिक्तियों (2500 Job Vacancies) को आमंत्रित किया है। योग्य उम्मीदवारों को सूचित किया जाना चाहिए कि इन पदों के लिए किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय परीक्षा के स्थान पर साक्षात्कार के आधार पर व्यक्तियों का चयन किया जाएगा। यह भर्ती अभियान सीआरपीएफ (Recruitment Drive CRPF), आईटीबीपी (ITBP), एसएसबी (SSB) और बीएसएफ (BSF) के 2,439 पदों के लिए है।

पढ़ें :- UPRVUNL Recruitment 2022: यूपी राज्य विद्युत उत्पादन निगम में निकली बम्पर वैकेंसी, कैंडीडेट्स ऐसे करें अप्लाई

आपको बता दें, आवेदकों का मूल्यांकन 13 सितंबर, 2021 से 15 सितंबर, 2021 तक किया जाएगा। इस पद के लिए उम्मीदवारों को सेवानिवृत्त सीएपीएफ और सशस्त्र बल कर्मियों का होना चाहिए। देश की सेवा करने के इच्छुक पुरुष और महिला दोनों इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक अधिसूचना यहां crpf.gov.in पर देख सकते हैं।

पदों का विवरण

  • एआर- 156
  • बीएसएफ- 365
  • सीआरपीएफ- 1537
  • आईटीबीपी- 130
  • एसएसबी- 251

महत्वपूर्ण तिथियां

साक्षात्कार की तिथि 13 सितंबर से 15 सितंबर 2021 के बीच है। इन पदों के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी।

योग्यता

इसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार सीएपीएफ और सशस्त्र बलों के सेवानिवृत्त कर्मी होने चाहिए।

आयु सीमा

आवेदक की आयु 62 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

पढ़ें :- BPNL Recruitment 2022: स्किल डेवलपमेंट ऑफिसर और स्किल सेंटर इंचार्ज समेत हजारों पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें जल्द आवेदन

आवश्यक दस्तावेज

सेवानिवृत्ति प्रमाण पत्र, डिग्री, आयु प्रमाण और अनुभव प्रमाण पत्र। उम्मीदवार को आवेदन किए गए पद के नाम और 3 पासपोर्ट आकार के फोटो के साथ सादे कागज में एक आवेदन लिखना चाहिए। वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए उपस्थित होने के लिए उम्मीदवारों को फोटोकॉपी और मूल दस्तावेज ले जाने की आवश्यकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...