1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. भारत में Tiktok बैन होने के बाद सीईओ Kevin Mayer ने दिया इस्तीफा, जाने क्या है वजह?

भारत में Tiktok बैन होने के बाद सीईओ Kevin Mayer ने दिया इस्तीफा, जाने क्या है वजह?

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत में Tiktok बैन होने के बाद अमेंरिका भी Tiktok को बैन करने का विचार कर रहा है। जिसके बाद Tiktok की लगातार मुसीबतें बढ़ती जा रहीं हैं। अमेरिका में Tiktok ऐप बैन की संभावनाओं के बीच कंपनी के सीईओ Kevin Mayer ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। Kevin Mayer ने हाल ही में चीनी वीडियो शेयरिग ऐप Tiktok के सीईओ का पदभार संभाला था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक Kevin Mayer ने कर्मचारियों को ई-मेल भेज यह कहा कि मैं आप सभी को भारी मन से बताना चाहता हूं कि मैंने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है। बता दें कि Kevin Mayer ने Walt Disney कंपनी के टॉप स्ट्रीमिंग एक्जीक्यूटिव का पद छोड़कर TikTok के चीफ ऑफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर का पदभार संभाला था।

जाने क्या है वजह?

Mayer ने Tiktok को उस वक्त छोड़ा जिस वक्त कंपनी पर काफी संकट छाया हुआ है। ज​ब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से लगातार Tiktok की पैरेंट्स कंपनी को बैन करने की धमकी जा रही है। वहीं, ट्रंप प्रशासन ने अपने एक फैसले में 45 दिनों के भीतर ByteDance कंपनी के वित्तीय लेनदेन पर रोक लगाने का फैसला लिया था। वहीं एक अन्य आदेश में अमेरिकी राष्ट्रपति ने ByteDance को 90 दिनों में अपने अमेरिकी ऑपरेशन्स को विनिवेश करने का आदेश दिया था। ट्रंप प्रशासन के इन फैसले को Tiktok की तरफ से कानूनी चुनौती दी गई थी। इन सभी खींचतान को Kevin Mayer के Tiktok छोड़ने के पीछे की वजह माना जा रहा है।

Tiktok ने चुनौतियों का समाधान खोजने की कही बात

Mayer के मुताबिक हाल के हफ्तों में राजनीतिक माहौल काफी तेजी से बदला है, जिसके चलते कॉरपोरेट जगत में बदलाव दिखना जरूरी हो जाता है। Kevin Mayer के इस्तीफे के बाद नार्थ अमेरिका में Tiktok के जनरल मैनेजर Venessa Pappas अब कंपनी के प्रमुख का अंतरिम पदभार संभालेंगे। Tiktok ने अपने मेल में Kevin Mayer का इस्तीफा मिलने का जानकारी दी है। कंपनी की तरफ से कहा गया कि बदले राजनीतिक माहौल में Mayer की भूमिका में बदलाव हुआ है। ByteDance के फाउंडर और सीईओ Yiming Zhang ने अपने एक अलग पत्र में कहा कि कंपनी भारत और अमेरिका में खासतौर पर कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐस में कंपनी इन सभी चुनौतियों का तेजी से समाधान खोज रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...