चार महीने की शादी को लगा ग्रहण, दंपत्ति ने किया सुसाइड

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में एक शादीशुदा जोड़े के सुसाइड करने का मामला सामने आया है। मंगलवार की सुबह घर के एक कमरे में बल्ली के सहारे दोनों का शव लटका हुआ मिला। सूचना मिलने पर पहुची पुलिस ने दोनों के शवो को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वही पुलिस का ये भी कहना है कि खुदखुशी का कारण सामने नहीं आ पाया है और न ही कोई सुसाइड नोट मिला है। फिलहाल जांच की जा रही है। वही आस-पास के लोगो का कहना है की दोनों की अभी 4 महीने पहले ही शादी हुयी थी।



लखनऊ के हुसैनगंज निवासी भगवती सिंह राजभवन के माली है। उनके दो बेटे और दो बेटियां है। परिजनो का कहना है कि बड़ा बेटा मंजीत(25) मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता था। करीब 4 महीने पहले उसकी शादी बाराबंकी की रहने वाली सीमा(22) के साथ हुई थी। लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही दोनों के बीच अनबन होने लगी। सीमा बार-बार मायके जाने की जिद करती थी इसी बात से दोनों में लड़ाई-झगड़े होते रहते थे। परिजनो ने बताया कि सोमवार की रात मंजीत और सीमा खाना खाकर कमरे में सोने चले गए। जब सुबह मंजीत की मां रमना दोनों को जगाने के लिए पहुंची तो कमरे से कोई आवाज नहीं आई। मृतक के मां के मुताबिक काफी देर तक जब दोनों कमरे से बाहर नहीं निकले तो उन्होने कमरे की खिड़की से झांक कर देखा तो उनके होश उड़ गए। कमरे में मंजीत का शव पंखे से लटका हुआ था वही बहू सीमा का शव जमीन में पड़ा हुआ था। इसके बाद रमना ने परिजनों को इसकी जानकारी दी। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस के मुताबिक मंजीत और सीमा के सुसाइड करने के पीछे की वजह आर्थिक तंगी या कोई बीमारी हो सकती है। इसी बात पर दोनों में लड़ाई झगड़े होते होंगे। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में लगी हुयी है।