1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. सावधानी बरतने पर ही कोविड-19 के संक्रमण की टूटेगी चेन: सीएम योगी

सावधानी बरतने पर ही कोविड-19 के संक्रमण की टूटेगी चेन: सीएम योगी

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ बहुत सक्रिय होकर काम कर रहे हैं। वह लगातार कोरोना मामले को लेकर समीक्षा बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में वह कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लगातार दिशा निर्देश दे रहे हैं। सीएम ने कहा कि लगातार सावधानी बरतने पर ही कोविड-19 के संक्रमण की चेन टूटेगी।

यदि किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस से संबंधित लक्षण हों या किसी संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आए हों तो तत्काल अपनी जांच कराएं। उन्होंने कहा कि काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग के कार्य को और तेज किए जाने पर बल दिया है। उन्होंने कहा कि काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग के माध्यम से कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने में मदद मिल रही है।

इसके दृष्टिगत यह कार्य अत्यंत सुव्यवस्थित ढंग से किया जाए। सीएम ने गुरुवार को अपने सरकारी आवास पर उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कहा कि होम आइसोलेशन में रहने वाले कोविड-19 मरीजों से नियमित संवाद बनाकर उनके स्वास्थ्य की स्थिति की जानकारी प्राप्त करते रहें।

सीएम योगी ने कहा कि प्रयास किया जाना चाहिए कि कंटेनमेंट जोन में सभी लोगों का कोविड टेस्ट हो जाए। तभी कंटेनमेंट जोन बनाने का उद्देश्य पूरा होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...