1. हिन्दी समाचार
  2. प्रतिभा प्रोत्साहन समारोह में सोनौली नगर के मेधावी छात्र-छात्राओ को चेयरमैन ने किया सम्मानित

प्रतिभा प्रोत्साहन समारोह में सोनौली नगर के मेधावी छात्र-छात्राओ को चेयरमैन ने किया सम्मानित

Chairperson Sonauli Honored Meritorious Students At Pratibha Promotions

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

महराजगंज: नगर पंचायत सोनौली के तत्वावधान में स्थानीय कस्बे के एक मैरेज हाल के सभागार में रविवार की दोपहर को नगर के सभी विद्यालय के मेधावी छात्र छात्राओं का भब्य समारोह के बीच सम्मानित एवं प्रोसाहित
किया गया।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया से जीत के बाद विराट कोहली ने बताया किस खिलाड़ी की वजह से मैच जीते

जिसमे भारी संख्या में छात्र-छात्राएं एवं अभिभावक के बीच विशिष्ट अतिथि चेयरमैन सोनौली कामना त्रिपाठी द्वारा इंटरमीडियट के दो छात्र खुशी जायसवाल और कमालुद्दीन व हाई स्कूल के दो छात्र उर्मिला सहानी और नागेंद्र सहानी छात्र को विशेष पुरूस्कार सहित 180 बच्चों को स्मृति
चिन्ह देकर सम्मानित किया गया ।

कार्यक्रम का शुभारम्भ माँ  सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित व दीपप्रज्वल कर मुख्य अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष कामना त्रिपाठी व प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी ने किया । इस दौरान उन्होंने मेधावी छात्र छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेल की भी जरूरत है ।

नौजवानों को खेलने के लिए सोनौली में स्टेडियम बन रहा है । बच्चे केवल किताबी ज्ञान से आगे नहीं बढ़ सकते हैं उन्हें खेल की आवश्यकता है । मेरा हमेशा प्रयास है कि छात्र छात्राओं के साथ ही इस नगर पंचायत का सर्वागीण विकास हो । मैं आज आपके बीच संकल्प लेते हुए यह घोषणा करता हूं कि छात्र छात्राओं का सम्मान कार्यक्रम आने वाले समय मे इससे भी भव्य होगा उन्होंने यह भी कहा कि बच्चों के विकास के लिए जो कुछ भी होगा उसे किसी भी दशा में पूरा किया जाएगा लेकिन बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलनी चाहिए ।

छात्रों के लिए नगर पंचायत में एक पुस्तकालय बन रहा है जहां बच्चे एक साथ बैठ कर पड़ सकते है।

पढ़ें :- मनी लॉन्ड्रिंग केस : भगोड़े विजय माल्या पर शिकंजा, 14 करोड़ की प्रॉपर्टी ईडी ने की जब्त

झ्स मौके पर अधिशासी अधिकारी सोनौली राजनाथ यादव ,बनारस के कवि व्याकुल जी ,चौकी प्रभारी सोनौली विनोद कुमार राय,युवा नेता अनुराग मणि त्रिपाठी सभासद बेचन प्रसाद ,प्रदीप नायक ,अमिर आलम,विनय यादव,पप्पू खान,व्यापार प्रतिनिधि मंडल अध्यक्ष बबलू सिंह, मुरारी मद्देशिया ,प्रताप मद्देशिया, आशुतोष त्रिपाठी,रंजन पाण्डेय,अष्टभुजा मिश्रा,पप्पू सिंह,रामानंद रौनियार,प्रेम यादव,निजामुद्दीन सहित भारी संख्या में व्यापारी व कस्बे के  गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का संचालन प्राचार्य शिरीष पांडे ने किया । सम्मान समारोह कार्यक्रम में सोनौली के नवज्योति स्कॉलर एकेडमी, सरस्वती शिशु मंदिर ,श्री सुभाष चंद्र बोस  उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, जगरनाथ राम सुंनरपति गुप्ता जूनियर हाई स्कूल के बच्चों सहित नौतनवा इंटर कालेज , मधुबन इंटर कालेज , राजकीय कन्या इंटर कालेज के छात्रों ने भी भाग लिया ।

रिपोर्ट-विजय चौरसिया

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...