चल रही है साढ़ेसाती या ढय्या, इन उपायों से शनि का दोष होगा दूर

Chal Rahi Hai Saadhesaati Yaa Dhaiyaa In Upaayon Se Shani Ka Dosh Hoga Door

लखनऊ। अगर आपकी राशि पर भी चल रही है शनि की साढ़ेसाती या ढय्या तो आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अभी शनि धनु राशि में है, इस कारण वृश्चिक, धनु और मकर राशि पर साढ़ेसाती का असर है और कन्या और वृष राशि पर ढय्या चल रही है। जिन व्यक्तियों की साढ़ेसाती और ढय्या चल रही है उन्हे परेशान होने की जरूरत नहीं है आपको आज हम आपको 3 ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे चढ़ाने से शनि के दोष दूर हो सकते हैं।

शनि को तेल चढ़ाएं। तेल शनि को प्रिय इसलिए है क्योंकि एक प्रचलित कथा के अनुसार पुराने समय हनुमानजी और शनि जी का युद्ध हुआ था। उस युद्ध में शनि की हार हुई थी। हनुमानजी के प्रहारों से शनि के पूरे शरीर में दर्द हो रहा था। तब हनुमानजी ने शनि को तेल दिया था और वो तेल लगाते ही शनि का दर्द खत्म हो गया और तभी शनि को तेल चढ़ाने की परंपरा शुरू हुई।

शनि को अपराजिता (नीला फूल) का पुष्प चढ़ाना चाहिए। शास्त्रों के अनुसार शनि का स्वरूप नीला है और उन्हें नीली चीजें प्रिय हैं। इसी वजह से शनि को नीले फूल चढ़ाना चाहिए।

शनि को काला तिल चढ़ाने से साढ़ेसाती और ढय्या में राहत मिल सकती है। काले तिल का कारक ग्रह शनि है। इस कारण शनि को काले तिल चढ़ाने की परंपरा चली आ रही है।

लखनऊ। अगर आपकी राशि पर भी चल रही है शनि की साढ़ेसाती या ढय्या तो आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अभी शनि धनु राशि में है, इस कारण वृश्चिक, धनु और मकर राशि पर साढ़ेसाती का असर है और कन्या और वृष राशि पर ढय्या चल रही है। जिन व्यक्तियों की साढ़ेसाती और ढय्या चल रही है उन्हे परेशान होने की जरूरत नहीं है आपको आज हम आपको 3 ऐसी चीजों के बारे में बताने जा…